google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
WhatsApp AI
Photo Source - Twitter

WhatsApp AI: यह तो आप सभी जानते हैं कि हाल ही में इंस्टेंट मैसेजिंग एप यानी व्हाट्सएप ने न सिर्फ अपना स्मार्ट बल्कि स्मार्ट एआई लॉन्च किया है। WhatsApp ने हाल ही में भारत समेत दुनिया भर के व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एआई फीचर रोल आउट किया गया है। यह नया एआई फीचर ना बहुत से जेनरेटिव फीचर्स के साथ आया है। जो यूज़र्स को ना सिर्फ टैकेट या मेसेज से लोगों का जवाब देते है। बल्कि यह ऐप में चुटकुले बनाने, यहां तक की इमेज बनाने में भी मदद करता है। यूजर्स मेट के एआई के साथ एक चैटबॉट या व्यक्तिगत रूप से समूह चैट भी कर सकते हैं।

फोटो को GIF में एनिमेट-

हालांकि अभी यह सिर्फ अंग्रेजी भाषा में ही इसका इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मेटा अभी भी इसकी टेस्टिंग कर रहा है। लेकिन धीरे-धीरे इसके फीचर्स को जारी कर दिया जाएगा। उदाहरण के लिए मेटा जो पहले सिर्फ फोटो जनरेट कर रहा था, अब GIF बनाने के लिए भी फोटोस को एनिमेट कर सकता है, तो अब यह सिर्फ आपको एक फोटो जनरेट करके ही नहीं देगा, बल्कि उसे और ज्यादा आकर्षक बन जाएगा। मेटा एआई से बनाई गई अपनी किसी भी फोटो को GIF में एनिमेट कर सकता हैं। आप ऐसा कैसे कर सकते हैं आईए इसके बारे में जानते हैं।

कैसे करें GIF जनरेट (WhatsApp AI)-

इसके लिए सबसे पहले आपको मेटा एआई चैट इंटरफेस खोलना होगा, चैट खोलने के बाद आपको जिस भी चीज़ की फोटो चाहिए उसके लिए सबसे पहले मैसेज टाइप करें और मेसेज के साथ इमेज भी लिखें, उसके बाद WhatsApp का एआई आपको एक फोटो जनरेट करके देगा, एक बार जब फोटो जनरेट हो जाएगी, उसके बाद आंसर दे और मेटा के एआई को इसे एनिमेट करने के लिए कहें, इसके बाद मेटा एआई जनरेट की गई फोटो का GIF बना देगा।

ये भी पढ़ें- Amazon UPI: अमेजॉन ने पेश की यूपीआई पर क्रेडिट सर्विस, ऑप्शन..

आसान शब्दों में कहे तो जब यह फोटो जनरेट करेगा तो आपको उसे कहना होगा Animate it, उसके बाद ये आपको उसका GIF बनाकर दे देगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सीधे GIF नहीम बनाता है। इसके लिए आपको पहले फोटो बनवानी होगी उसके बाद गिफ। इसके साथ ही अगर आप अकेला फील करते हैं तो यह आपसे बात भी करता है और आपकी सभी बातों का जवाब भी देता है। यूज़र्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप के एआई में भी एंड टू एंड इंक्रिप्शन भी मिलता है। WhatsApp हमेशा ही अपने यूज़र्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखता है।

ये भी पढ़ें- Samsung ने लॉन्च किया Crystal 4K TV, बेहरीन फीचर के साथ कीमत..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *