google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Dhirendra Shastri
Photo Source - Twitter

Dhirendra Shastri: इस समय बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते रहते हैं और इस समय उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिना बताए ही अपने भक्तों की समस्याओं को जान लेते हैं। इसके साथ ही उनके हल भी बता देते हैं, यही कारण है कि उन भक्तों के बीच वह काफी फेमस भी रहते हैं। आज हम आपको बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा बताई गई, कुछ ऐसी खास बातों के बारे में जानेंगे, जिन्हें घर में रखने से व्यक्ति धनवान तो बन ही जाता है, इसके साथ है कि आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाते हैं-

घर के मंदिर में शंख-

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मानना है कि अगर आप घर के मंदिर में शंख रखते हैं तो यह काफी शुभ होता है। इसे किसी शुभ अवसर पर घर लाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने लगती है। इसलिए आप अपने घर के मंदिर में शंख जरूर रखें।

घर में मटके को रखना-

पंडित धीरेंद्र शास्त्री घर में मटके को रखने की बात भी कहते हैं। उनका कहना है कि घर में मटका रखना शुभ माना जाता है। लेकिन एक बात का ध्यान रखना चाहिए, कि मटके को नवरात्रि या दिवाली पर घर लाया जा सकता है। मटके को लक्ष्मी माता का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ही इसे खास दिन पर लाने से आर्थिक स्थिति मजबूती आती है।

चांदी-

वहीं पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि अगर दिवाली या नवरात्रि के अवसर पर घर में चांदी लाते हैं, तो यह काफी शुभ होता है। यह कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को मजबूत बनाता है और इससे धन के योग भी बनते हैं।

ये भी पढ़ें- Kaal Sarp Dosh Upay: कालसर्प दोष से हैं परेशान? परेशानी दूर करेंगे ये..

तुलसी का पौधा-

इसके अलावा पंडित बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि तुलसी का पौधा वास्तु को दूर करने में मदद करता है। अगर आपके परिवार में किसी की सदस्य को नजर लग गई हो तो तुलसी का पौधा लगाने से वह भी दूर हो जाती है। इसके साथ भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री यह भी कहते हैं कि अगर किसी घर की महिला खुश नहीं है. तो घर में शांति और सुख नहीं आ सकता।

उनका कहना है कि अगर घर की महिला खुश रहती है, तो समझ जाइए की मां लक्ष्मी की कृपा उस घर में हमेशा बरकरार रहेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी खास मौके पर घर की महिलाओं को 16 श्रृंगार या उसकी पसंद का तोहफा देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Navratri ke Upay: नवरात्रि के दौरान करें लौंग के ये उपाय, नौकरी के साथ सारी मनोकामना..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *