google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Xiaomi Redmi Max 100 inch 2025 Smart TV
Photo Source - Twitter

Xiaomi 100inch Smart TV: हाल ही में शाओमी ने अपना नया 2025 Redmi Max टीवी को लांच कर दिया है और यह 100 इंच स्क्रीन के साथ आता है। यह बड़ा स्मार्ट टीवी एंटरटेनमेंट के साथ-साथ गेमर्स के लिए भी काफी अच्छा साबित होने वाला है। फिलहाल यह टीवी श्यओमी के अपने घरेलू बाजार यानी कि चीन में ही खरीदने के लिए उपलब्ध है। शाओमी के इस टीवी की कीमत क्या होगी और इसमें फीचर्स क्या-क्या मिलने वाले हैं इसके बारे में विस्तार से जानते हैं –

1.07 बिलियन कलर्स-

श्यओमी रेडमी मैक्स 100 इंच 2025 स्मार्ट टीवी में 4K रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है और इस स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 144hz रखा गया है। इसके साथ ही इसमें वेरिएबल रिफ्रेश रेट टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी मिलता है। साथ ही 100 इंच स्क्रीन के साथ आने वाले इस मेगा टीवी में 1.07 बिलियन कलर्स प्रोड्यूस हो सकते हैं। शाओमी के इस टीवी में आई प्रोटक्शन भी मिलता है। इस टीवी में स्मूद मोशन हैंडलिंग के लिए 120hz एंड MEMC मोशन कंपनसेशन दिया गया है।

बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस-

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस टीवी में एक कॉम्पिटेटिव मोड भी है, जिसे रिफ्रेश रेट 204hz तक जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए शाओमी के टीवी में दो यूएसबी, एक ऑप्टिकल, एक एवी इनपुट, एक एंटीना पोर्ट, 3 एचडीएमआई और एक इदरनेट दिया गया है। तीन में से दो एचडीएमआई 2.14 गेम खेलते समय लोअर इनपुट लेटेंसी के लिए एचडीएमआई 2.1 स्टैंडर्ड सपोर्ट करते हैं। बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए यह AMD,VRR और ALLM FreeSyce टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

ऑडियो एक्सपीरियंस काफी बेहतर-

रेडमी मैक्स में 100 में 4 स्पीकर दिए गए हैं। इसमें डॉल्बी विज़न और डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी मिलती है, जो की ऑडियो एक्सपीरियंस को काफी बेहतर बना रही है। हाई क्वालिटी ऑडियो प्रोसेसिंग के लिए टीवी में डीटीएस एक सपोर्ट भी मिलता है। इस टीवी में 4-कोर ए73 प्रोसेसर दिया गया है। शाओमी का यह टेलीविजन वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ वाईफाई भी ऑफर करता है। इसमें मल्टी फंक्शन स्क्रीन प्रोजेक्ट फीचर्स भी दिए गए हैं, जिससे कि यूजर्स को आसानी से मोबाइल डिवाइस को कनेक्ट करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें- WhatsApp का AI फोटो के साथ GIF भी करता है क्रिएट, यहां जाने प्रोसेस

हाइपरओएस ऑपरेटिव सिस्टम-

टीवी के साथ ब्लूटूथ वॉइस रिमोट भी है और इसमें बिल्ट-इन एनएफसी फंक्शन दिया गया है। शाओमी के इस 100 इंच के टीवी में लेटेस्ट हाइपरओएस ऑपरेटिव सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा वॉइस कंट्रोल के लिए शाओमी में वर्चुअल अस्सिटेंट भी शामिल है। वही रेडमी मैक्स 100 इंच 2025 की कीमत की बात की जाए तो उसकी कीमत 8,999 युआन रखी गई हैस यानी कि करीब भारतीय रूपयों में इसकी कीमत 1,05,658 रुपए है। टीवी को कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट या फिर jd.com से खरीदा जा सकता है। इस समय खरीदी करने पर शाओमी टीवी स्पीकर 3.1 मुफ्त में मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- Election: बिना वोटर आईडी कार्ड के भी डाल सकते हैं वोट, जानें कैसे

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *