google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Jayant Chaudhry
Photo Source - Twitter

Jayant Chaudhary ने एनडीए में जाने का फैसला कर लिया है और जयंत चौधरी अब तक इस मामले पर इशारों-इशारों में बात करें थे। लेकिन उन्होंने आज यानि सोमवार को इस मामले को साफ कर दिया है। आखिरकार Jayant Chaudhary की पार्टी आरएलडी ने एनडीए में जाने का फैसला क्यों लिया, इसे लेकर उन्होंने खुद ही खुलासा कर दिया है। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं है। बहुत कम समय में हमने यह फैसला लिया है और हमने यह फैसला परिस्थितियों को देखते हुए लिया है। हमारे भाव देश और अपने लोगों के लिए अच्छे है। हम लोग अपने लोगों के लिए कुछ बड़ा करना चाहते हैं।

हमारा मन प्रफुल्लित-

हमारा मन प्रफुल्लित हो गया है जब चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से नवाजा गया। यह बहुत बड़ा सम्मान है जो सिर्फ हमारे दिल तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह देश के हर कोने में विराजमान गरीब, किसान और नौजवान का सम्मान है। आरएलडी के कुछ विधायकों की इससे नाराज होने की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में जयंत से इस बारे में भी सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें मीडिया चैनल ने निकाली है।

चुनाव को लेकर यह फैसला किया-

“मैं नहीं समझता कि उन्होंने हमारे विधायकों से बात भी की होगी, मैं अपने सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से इसके बारे में बातचीत की है और उसके बाद ही यह फैसला लिया गया है।” क्या अजीत सिंह की जयंती पर एनडीए में आधिकारिक रूप से शामिल होने की तारीख की घोषणा की जाएगी, पूछे जानें पर जयंत ने इस सवाल को हंसकर टाल दिया। उनके बयान से यह जाहिर है कि उन्होंने आने वाले चुनाव को लेकर यह फैसला किया है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल-

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल को वैसे तो पिछले चुनाव में कोई खास फायदा नहीं हुआ। लेकिन पिछले चुनाव में उन्हें किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी। लेकिन अब RLD NDA के सहारे से अपना राजनीतिक भविष्य संवारना चाहती है। वहीं दूसरी और जयंत चौधरी के इस फैसले के बाद से ही किसानों की भी राय सामने आ चुकी है। बुलंदशहर में जयंत चौधरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही किसान खुश नजर रह रहे हैं और वही कईयों ने इसे भविष्य का फायदा बताया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, कहा अगर मन…

किसानों क्या कहना है-

एक किसान का कहना है कि सभी कुर्सी के लिए एनडीए में जा रहे हैं। किसानों को तो कोई फायदा नहीं मिल रहा, उन्हें कृषि उपज पर एसपी का फायदा नहीं मिला है। सरकार किसानों से गन्ना कम कीमत पर खरीद रही है। वहीं किसान का कहना है कि जयंत चौधरी के बीजेपी में शामिल होने से जाटों की वैल्यू बढ़ेगी। वहीं एक किसान बोला कि जयंत के बीजेपी में जाने से किसानों की आवाज मजबूत होगी। वहीं जीत को लेकर एक किसान ने कहा लोकसभा चुनाव में फायदा होगा।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, जानिए पूरा मामला

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *