google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Delhi-Meerut Expressway
Symbolic Photo Source - Twitter

Dwarka Expressway: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कुछ अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि Dwarka Expressway का गुरुग्राम हिस्सा मार्च के पहले हफ्ते में खोले जाने की संभावना है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस हिस्से को आखिरी रूप देने का काम जारी है और इसे जल्द ही खोल दिया जाएगा। गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर निशांत कुमार यादव का कहना है कि उद्घाटन फरवरी के आखिर या फिर मार्च की शुरुआत में हो सकता है। उन्होंने कहा कि NHAI को पत्र लिखकर एक्सप्रेसवे के हरियाणा वाले हिस्से को खोलने का आग्रह किया गया है।

यात्रियों को काफी मदद-

उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को काफी मदद मिलेगी, उन्होंने कहा कि हालांकि इसकी कोई लिखित प्रतिक्रिया नहीं मिली है। लेकिन इस पर उन्हें परियोजना के प्रगति के बारे में सूचित किया गया है। यादव का कहना है कि स्ट्रीट लाइट, टाइल्स और थर्मोप्लास्टिक रोड मार्किंग जैसे छोटे-मोटे काम किए जाने हैं। इस कार्य के अगले 15 दिनों तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। उद्घाटन का स्थाई कार्यक्रम या तो फरवरी के आखिर या फिर मार्च के पहले दो हफ्तों के दौरान हो सकता है।

गुरुग्राम के सांसद-

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, यादव का कहना है कि गुरुग्राम के सांसद राम राव इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक की थी। जिसके बाद मंत्री ने NHAI के अधिकारियों को एसएससी का काम इस हिस्से पर तेजी से काम करने और इसकी परिचालान की तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे के दिल्ली हिस्से पर काम को आखिरी रूप देने के में कुछ महीना की जरूरत होगी।

ये भी पढ़ें- Delhi-Mumbai Expressway का DND से सोहाना का हिस्सा जल्द होगा शुरु, घंटो का सफर मिनटो में होगा पूरा

10 करोड़ रुपए की लागत-

Dwarka Expressway 29 किलोमीटर लंबा है जिसमें 18.9 किलोमीटर हरियाणा में और बाकी का बचा 10.1 किलोमीटर हिस्सा दिल्ली में मौजूद है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर शिव मूर्ति से शुरू होता है और खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास जाकर खत्म होता है। लगभग 10 करोड़ रुपए की लागत से इस परियोजना को बनाया गया है। N8 खिड़की दौलत टोल प्लाजा से ठीक पहले, वर्तमान में द्वारका सेक्टर 21 को N8 से जोड़ने की योजना है जो की वास्तविक ग्लोबल सिटी समेत गुरुग्राम सेक्टर 83, 84, 88 और 99, 113 से होकर गुजरती है।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: भारत 16 फरवरी को रहेगा बंद, यहां पाएं पूरी जानकारी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *