google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Youtuber
Photo Source - Twitter

Youtuber: हाल ही में भारत के गुजरात का एक यूट्यूबर काफी वायरल हो रहा है। इस यूट्यूबर का नाम तान्ना धवल है, जो अपनी लैंबॉर्गिनी के लिए काफी फेमस हो रहा है। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे की बहुत से लोग लैंबॉर्गिनी लेते हैं, तो आखिर यह यूट्यूबर क्यों इतना फेमस हो रहा है।‌ यह बात हम सभी जानते हैं कि लैंबॉर्गिनी खरीदना बहुत से लोगों का सपना होता है। लेकिन जो बात धवल के लैंबॉर्गिनी में है वह अलग है, वह यह है कि उसने खुद से ही इसे बनाया है। दरअसल गुजरात के इस युटुबर ने 2008 होंडा सिविक को लैंबॉर्गिनी में बदल दिया है जो की सभी बॉडी वर्क के साथ आती है।

टेरो मिलेनियम इलेक्ट्रॉनिक कॉन्सेप्ट (Youtuber)-

इस बदलाव को करने की लागत 12.5 लख रुपए आई है। युटुबर ने ‌अपने यूट्यूब चैनल पर टेरो मिलेनियम इलेक्ट्रॉनिक कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर होंडा सिविक को एक लैंबॉर्गिनी में बदल दिया। उसने कार के पहिए, मेहराब जुड़े दरवाजे, लंबी विंडस्क्रीन और बहुत कुछ मिलती-जुलती चीज लगाई। सिग्नेचर ट्री एलइडी डीआरएल जो अब नए जमाने की लैंबॉर्गिनी कारों का हिस्सा है। उसे भी इसमें जोड़ा गया है। धवल का कहना है कि कस्टम निर्मित कार के लिए बहुत से हिस्सों के साथ-साथ उसमें बहुत सी जरूरी चीज भी लगाई है।

Youtuber ने कैसे किया डिज़ाइन-

इस नए डिजाइन से मेल खाने के लिए उसको काटकर सिविक पर फिर से डिजाइन करना पड़ा और इसे पूरा करने में 1 लाख से ज्यादा का खर्चा आया। इसके अलावा ज्यादातर हिस्सों को कस्टम फैब्रिक किया गया। जबकि कांच वाले हिस्से को एक्रेलिक शीट से बदल दिया गया। जिस पर काली सीट लगी है। इस कार में खिड़कियां नहीं खोली जा सकती। धवल ने इस लैंबॉर्गिनी में दरवाजे पर स्टीकर भी है, जो लैंबॉर्गिनी की साल 1963 को दर्शाती है। प्रोजेक्ट कार पर पांच ऑफ आफ्टर मार्केट अलाय प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। उन्होंने बोनट और पहियों पर लैंबॉर्गिनी रंगिंग बिल लोगों भी लगाया है।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift 2024 हुई भारत में लॉन्च, हाईटेक फीचर्स से लैस..

2008 होंडा सिविक-

फ्लैट बॉटम्स, स्टीयरिंग व्हील्स, व्हाइट स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और नई अपहॉलस्टरी समेत बहुत से बदलाव भी किए हैं। कस्टम कार्ड कस्टम निर्मित और इसमें नई बीएमडब्ल्यू मॉडल के साथ एक छोटी सी स्क्रीन भी दी गई है। कंटेंट यूट्यूबर का कहना है। हालांकि इस प्रोजेक्ट कार के इंजन में कोई बदलाव किया गया है या नहीं यूट्यूबर ने कोई जानकारी नहीं दी है। स्टॉक 2008 होंडा सिविक 1.8 लीटर आईवीसी नेचुरल रेस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से संचालित की जाती है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीसीटीवी ऑटोमेटिक के साथ पेश किया गया है। इंटरनेट पर काफी लोग इस बदलाव के लिए यूट्यूबर की तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki की नई Swift की डिटेल लॉन्च से पहले हुई लीक, यहां जानें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *