google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
IND vs NZ Semifinal
Photo Source - Twitter

।ND vs NZ Semifinal: आज यानी 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जाने वाला है। मुकाबला काफी खास होगा, क्योंकि ऐसा दूसरी बार हो रहा है। जब न्यूजीलैंड और भारत की टीम सेमीफाइनल में आमने-सामने है। इससे पहले भी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच सेमी फाइनल मैच हुआ था।

रोहित ब्रिगेड टीम-

जिसमें से भारत को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप में अब तक जीतती आई है, उसने 9 मुकाबले खेले हैं और सभी में एक तरफा अंदाज में जीत भी हासिल की है। लीग स्टेट में उसने न्यूजीलैंड को भी धूल चटाई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोहित ब्रिगेड टीम अपना सर्वश्रेष्ठ देने मैदान में उतरेगी।

विश्व कप सेमीफाइनल से पहले-

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने विश्व कप सेमीफाइनल से पहले मंगलवार को प्रैक्टिस की। हालांकि 30 दिन बाद जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी समेत कुछ प्रमुख खिलाड़ीयों को आराम दिया गया। भारत ने लीग चरण का अपना आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु के साथ खेला था और टीम सोमवार को यहां पहुंची थी। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए अभ्यास भी रखा गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉम में नजर आ रहे हैं।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली-

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी सत्र में हिस्सा लिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड खास नहीं रहा है। टीम इंडिया ने इस स्टेडियम में 21 मैच खेले हैं। जिसमें से उन्हें 12‌ में जीत हासिल की। वहीं न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड बेहतर रहा है। कीवी ने वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैच खेले, उसमें से दो मैच जीते।

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारत पर लगाया चिटिंग का आरोप

।ND vs NZ Semifinal 6 साल पहले हुई थी भिड़ंत-

मैदान पर न्यूजीलैंड और भारत के बीच 6 साल पहले भिड़ंत हुई थी, जिसमें न्यूजीलैंड मैच जीतने में कामयाब हुई। भारत-न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और अन्य भाषाओं के चैनल पर किया जाने वाला है। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग disney+ हॉटस्टार पर आप देख सकते हैं। फ्री डीटीएच कनेक्शन पर भी मुकाबला टेलीकास्ट किया जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 2:00 बजे से शुरू होने वाला है।

ये भी पढ़ें- Asian Games 2023 में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धुल, इतने गोल से हराया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *