google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
World Cup 2023
Photo Source - Google

World Cup 2023: इस साल World Cup 2023 भारत में आयोजित किया गया। तीन टीमों से फाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली है और चौथे स्थान के लिए अभी रेस जारी है। इस रेस में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम में शामिल हैं। भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है और सभी को मात देकर तालिका में पहला स्थान भी प्राप्त कर लिया है। टीम इंडिया खेल के हर भाग में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उनकी गेंदबाजी इस बार काफी अच्छी रही है। पिछले दो मुकाबले में भारत में विरोधी टीम को 100 के आंकड़े को भी छूने नहीं दिया।

World Cup 2023 भारतीय गेंदबाज-

टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 55 और साउथ अफ्रीका को 83 रन पर ही ढेर कर दिया। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज की काफी तारीफ हो रही है। हालांकि भारत का पड़ोसी देश प्रदर्शन की तारीफ करने की बजाय गम में डूबा हुआ है। उसे किसी भी तरह इसे चीटिंग करार देने में लगा हुआ है। कुछ दिन पहले ही टीम के पूर्व खिलाड़ी ने कहा था कि भारतीय टीम के गेंदबाजों को अलग गेंद दी जाती है। उसमें कुछ ऐसी तकनीक लगी होती है जिससे वह गेंद टर्न हो जाती है।

मोहम्मद शमी-

भारतीय गेंदबाजों ने अब तक वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी को सबसे बेस्ट बनाया हुआ है। भारत ने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 200 के पहले आउट कर दिया था। इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की थी और उन्हें 169 पर ढेर कर 100 रन से मुकाबला को जीत लिया था। इस दौरान मोहम्मद शमी ने सिर्फ चार मैच में 16 विकेट चटका दिए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी-

इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों द्वारा इतनी ज्यादा स्विंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हसन ने यह आरोप लगाया है कि भारतीय गेंदबाजों को किसी प्रकार की अलग गेंद दी जा रही है और आईसीसी इसमें बीसीसीआई का भी साथ दे रहा है। इसके अलावा वहां की मीडिया में शमी की गेंदबाजी चर्चा का विषय बन गई है। उनका कहना है कि जिस पिच पर दुनिया का कोई गेंदबाज स्विंग नहीं कर पा रहा।

वकार यूनुस-

इस पिच पर भारतीय गेंदबाज ऐसा क्या कर रहे हैं कि उन्हें इतनी ज्यादा स्विंग मिल रही है। हालांकि वकार यूनुस ने इस बात को काफी अच्छे तरीके से समझाया है। लेकिन पाकिस्तान मीडिया ने खुद को चर्चा में रखने के लिए भारतीय गेंदबाजों पर हमला बोलते अपना हथियार ही बना लिया है। हालांकि इस पर शमी ने उनकी अच्छी खबर ली है और एक पोस्ट में उन्हें जमकर सुनाया भी है।

ये भी पढ़ें- India vs Sri: भारत ने सेमिफाइनल में की धांसू एंट्री, किसने बनाए कितने रन

एक पोस्ट-

शमी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट में लिखा की शर्म करो गेम पर फोकस करो ना कि फालतू की बकवास पर, कभी तो दूसरों की सफलता को हज़म कर लिया करो यार, यह आईसीसी का टूर्नामेंट है, कोई तुम्हारा लोकल टूर्नामेंट नहीं, वसीम भाई ने समझाया फिर भी अपने प्लेयर अपने वसीम पर यकीन नहीं, आपको अपनी तारीफ करने में लगे हो।

ये भी पढ़ें- Asian Games 2023 में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धुल, इतने गोल से हराया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *