google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Rachit Kaushik
Photo Source - Google

Rachit Kaushik: दिल्ली के एक पत्रकार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से किडनैप करने की खबर 6 फरवरी की रात को सोशल मीडिया पर आई। इसके बाद यह पता चलता है कि जिन भी लोगों ने उसे पत्रकार को किडनैप किया है। वह कोई और नहीं पंजाब पुलिस पंजाब पुलिस ने जिस पत्रकार को गिरफ्तार किया है उसका नाम रचित कौशिक है जो की एक यूट्यूब पर है। जानकारी के मुताबिक, रचित कौशिक दिल्ली के शाहदरा में रहने वाले हैं, जो अपनी भांजी की शादी में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पहुंचे हुए थे।

रचित कौशिक गिरफ्तार-

एक पादरी की शिकायत पर पंजाब पुलिस ने रचित कौशिक को गिरफ्तार किया है। जिसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके बेटे पर कथित तौर पर भ्रष्टाचार को लेकर एक वीडियो बनाया था। जिसमें एक अन्य ट्विटर हैंडल ने उस वीडियो को ट्वीट किया, जिसे देखकर पादरी की भावना को काफी आहत हुआ और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए किडनैपिंग वाले अंदाज में यूपी से रचित कौशिक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने वर्दी नहीं पहनी थी-

करीब शाम 7:00 बजे 6 फरवरी को कौशिक को सफेद रंग की स्कॉर्पियो में स्थित पुलिस कर्मी उठा कर ले गए। उस समय पुलिस ने वर्दी नहीं पहनी थी और ना ही उनके साथ कोई स्थानीय पुलिस थी। पादरी ने लुधियाना में इसी साल जनवरी में यह मामला दर्ज करवाया था। रचित कौशिक ने इंस्टाग्राम से की गई पोस्ट के मुताबिक उन्होंने हाल ही में आपकी नेताओं के भ्रष्टाचार को लेकर एक वीडियो बनाया था। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। उनके परिवार ने आरोप लगाया है कि यह सब बदला लेने के लिए किया जा रहा है। रचित के परिवार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले में दखल करने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश पुलिस को यह सूचना दी-

जानकारी के मुताबिक, कौशिक के परिवार वालों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को यह सूचना दी, तो पता चला कि उनकी गिरफ्तारी के बारे में स्थानीय थाने को बताया गया है और पुलिस ने यूपी पुलिस को FIR भी भेजी, जिस आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया। हालांकि रचित के परिवार को इस FIR के बारे में कुछ भी बताया नहीं गया था। कहा जा रहा है कि रजत कौशिक को धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तार के लिए पीछे लुधियाना में की गई, FIR का इस्तेमाल किया गया है और FIR में पंजाब के लुधियाना के रहने वाले अलीशा सुल्तान पर ट्विटर अकाउंट में धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- क्या है UCC, लिव-इन में रहने के लिए माता-पिता की हामी जरूरी, पाएं पूरी जानकारी

भ्रष्टाचार को लेकर खुलासा-

इस अकाउंट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता धारा 295, 153, 504, 153ए और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया। जिस अकाउंट के खिलाफ दर्ज किया गया है, उसमें रचित कौशिक का एक ट्वीट किया गया था। इस वीडियो में रचित ने केजरीवाल के बेटे के भ्रष्टाचार को लेकर खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने केजरीवाल के बेटे पुलकित पर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के बंगले में उन्होंने जिम का सामान किराए पर बाजार भाव से कहीं ज्यादा कीमत पर दिया है। उन्होंने यह कहा कि यहां लगी चार ट्रेडमिल उन्होंने किराए पर दिए हैं और इसमें 10 लाख वसूले हैं। यह दावा किया गया जा रहा है कि इसी आधार पर रचित कौशिक को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस से उन्हें छोड़े जाने के लिए सोशल मीडिया पर आवाज उठा रही है।

ये भी पढ़ें- New Delhi रेलवे स्टेशन से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, जानें पुलिस ने कैसे..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *