google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
New Delhi
Photo Source - Twitter

New Delhi Railway Station: हाल ही में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयब के आतंकी रियाज अहमद राठौर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। रियाज अहमद पाकिस्तान में बैठे लशकरों के निर्देश पर हथियार और गोला बारूद प्राप्त करने में मदद किया करता था। रेलवे पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि हाल ही में भंडाफोड़ किए गए।

आतंकी मॉड्यूल की साजिश-

कुपवाड़ा में आतंकी मॉड्यूल के प्रमुख साजिश कर्ताओं में से एक रियाज अहमद को 4 फरवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। वह कंट्रोल रेखा से हथियार और गोला बारूद को हासिल करने की साजिश में शामिल था। पुलिस द्वारा बयान में कहा गया कि जाट एजेंटीयों से विशेष जानकारी मिली थी, कि जम्मू कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में तहसील करनाल में रियाज अहमद राठौर आतंकी मॉड्यूल के प्रमुख साजिश कर्ताओं में से एक है।

क्या हुआ बरामद-

इस आतंकी मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 5 एके राइफल्स, 16 शॉट एके राउंड, 5 मैगजीन समेत आपत्तिजनक सामग्रीय बरामद की गई है। इस संबंध में एक मामला पुलिस स्टेशन के करनाल कुपवाड़ा में दर्ज किया गया था और जांच जारी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह हथियार और गोला बारूद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर स्थित तैयब के आतंकवादी आकांक्षाओं अहमद शेख उर्फ शकूर और मोहम्मद खुशहाल ने भेजे थे।

पुलिस ने कैसे पकड़ा-

दोनों सीमा पार से ऑपरेट कर रहे थे। इसी मामले में फरार रियाज अहमद के बारे में जानकारी दी गई कि वह 4 फरवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इस पर एक टीम गठित करके नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर तैनात किए गए। नई दिल्ली रेलवे पुलिस ने तुरंत कार्यवाही कर भीड़ में उसे को पहचान लिया और समय पर पकड़ लिया। वह सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के एग्जिट गेट से भागने की कोशिश कर रहा था।

ये भी पढ़ें- Goa में अब नहीं खा सकेंगे गोभी मंचूरियन, यहां जानें कारण

महाकौशल एक्सप्रेस में सवार-

पूछताछ के बाद पता चला कि वह अपने दोस्त अल्ताफ के साथ जबलपुर से महाकौशल एक्सप्रेस में सवार हुआ था। 3 फरवरी को लगभग 3:00 बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां पर उसने ऑटो लिया। रियाज अहमद किसी दूसरे ठिकाने पर जाने वाला था। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें- Chandigrah Mayor Election: सुप्रिम कोर्ट ने कहा ये लोकतंत्र की हत्या..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *