google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Ghaziabad
Photo Source - Meta

Ghaziabad: जो लोग गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट तक की यात्रा करते हैं, उनको जल्द ही ट्रैफिक जाम से निजात मिलने वाली है, क्योंकि नोएडा प्राधिकरण शाहबेरी के मार्ग पर एक नया फ्लाईओवर बनाने की योजना बना रहा है। वर्तमान में जो लोग गाजियाबाद से नोएडा हवाई एयरपोर्ट की ओर जाते हैं, वह शाहबेरी क्षेत्र से होकर गुजरते हैं और इस क्षेत्र में विशेष कर भाटी के पास लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है।

Ghaziabad फ्लाईओवर का निर्माण-

इस मार्ग पर एक फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा, जिससे भीड़ को कम किया जा सके। इसके अलावा फ्लाआओवर के जरिए गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यात्रा के समय में भी कमी आएगी। इस फ्लाईओवर के उद्घाटन से पहले नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि वह स्थानीय लोगों द्वारा शाहबेरी रोड पर अतिक्रमण को संभालने का प्रयास कर रही है।

क्षतिग्रस्त नालियों की मरम्मत-

फिर वह क्षतिग्रस्त नालियों की मरम्मत करेगी और सड़क को चौड़ा करने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे कि सड़क पर वाहनों को गुजरने में आसानी हो, एक बार जब शाहबेरी फ्लाईओवर जनता के लिए खोल दिया जाएगा, तब नोएडा से ग्रैंड वेस्ट और पृथला के रास्ते, इससे यात्रा करने वाले यात्रियों को मदद मिलेगी। क्योंकि उन्हें ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अधिकारी ट्रैफिक की स्थिति का आकलन करने के लिए, पिछले सप्ताह साइट पर निरीक्षण के लिए गए थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: क्या नीतिश कुमार और मोदी के बीच पड़ी दरार? बिहार में फिर होने जा रहा है बड़ा खेला

फ्लाईओवर का निरीक्षण-

यातायात की स्थिति आमतौर पर चरम पर होती है, खासकर सुबह और शाम के समय यहां भारी जाम देखने को मिलता है। फ्लाईओवर के निरीक्षण करते समय अधिकारियों को यह पता चला कि फ्लाईओवर के निर्माण के बाद ग्रैनी वेस्ट से नोएडा तक की यातायात की स्थिति काफी हद तक सुधर जाएगी। हालांकि वर्तमान में यात्रियों को पृथला पर फ्लाईओवर से ग्रीनहाउस की ओर जाने में भारी भीड़ का अनुभव होता है। अधिकारियों ने यह भी पाया है कि शाहबेरी क्षेत्र में यातायात सबसे ज्यादा था।

ये भी पढ़ें- IRCTC ने रेलवे स्टेशन पर सस्ते में भोजन के लिए लगाए फूड काउंटर, सिर्फ 20 रुपए में मिलेगा खाना

शाहबेरी इलाके में भारी भीड़ का असर कई इलाकों में ज्यादा देखने को मिला। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस समय यात्रियों को Ghaziabad से नोएडा एयरपोर्ट कि ओर जाने में जाम का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस फ्लाईओवर के बन जाने से लोगों को राहत मिलेगी। इसके अलावा फ्लाआओवर के जरिए गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यात्रा के समय में भी कमी आएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *