google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Cafe Blast
Photo Source - Twitter

Cafe Blast: शुक्रवार को बेंगलुरु के एक फेमस कैफे डी रामेश्वरम हुए विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। अधिकारियों का कहना है कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। विस्फोट के वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो चुके हैं। जिसमें इलाके में भारी भीड़ देखी जा रही है। ANI द्वारा साझा किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि एक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी है। विस्फोट से कैफे के परिसर को कुछ नुकसान हुआ है।

व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन-

कथित तौर पर पुलिस और अग्निशमन विभाग समिति अधिकारी आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन का कहना है कि हमें फोन आया कि रामेश्वर कैफे में सिलेंडर फटने की वजह से धमाका हो गया। हम मौके पर पहुंच गए और स्थिति का विश्लेषण करते रहे हैं। फोरेंसिक विशेषज्ञ भी कैफे पहुंच चुके हैं और कथित तौर पर विस्फोट के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

विस्फोट ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग की वजह-

वहीं विपक्ष के बीजेपी नेता का कहना है कि उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग की वजह से हुआ है ना कि किसी सिलेंडर के फटने की वजह से। उनका एक कर्मचारी घायल हो गया और स्पष्ट तौर पर बम विस्फोट का मामला लग रहा है। समाचार एजेंसी के मुताबिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विस्फोट का जवाब देते हुए का कि रामेश्वरम कैफे में बम निरोधक टीम पहुंच गई। एचएलएएल व्हाइटफील्ड और इंदिरा नगर पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक टीम में जांच के लिए घटनास्थल पर मौजूद है।

बम विस्फोट का मामला-

पीटीआई के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे में सिलेंडर विस्फोट के बारे में कॉल मिली थी। तुरंत एक दमकल की गाड़ी को घटनास्थल पर भेजा गया। शुरुआती संदेश में एक सिलेंडर विसफोट् का मामला कहा गया था। लोकिन यह विस्फोट एक आदमी के कैफे में एक बैग छोड़कर जाने पर हुआ है। यह बम विस्फोट का मामला हो सकता है। हालांकि इसका पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Shahi Idgah Masjid Case: उच्च न्यायालय में कानून द्वारा वर्जित मस्जिद को..

घायलों को अस्पताल ले जाया गया-

एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। घटना दोपहर 1:30 बजे से 2:00 बजे बीच हुई थी। सभी कोणों की जांच की जा रही है। 2021 में दिव्य राघवेंद्र राव के नाम से इसकी स्थापना की गई थी। यह नाम डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के जन्म स्थान को श्रद्धांजलि के रूप में चुना गया था। इस कैफे में कड़े नियम उच्च गुणवत्ता और सामग्री का सावधानीपूर्वक चयन करते हैं।

ये भी पढ़ें- Muft Bijli योजना को आज कैबिनेट ने दी मंज़ूरी, फ्री में मिलेगी 300 यूनिट..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *