google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
BJP
Photo Source - Twitter

BJP: हाल ही में बीजेपी के सांसद जयंत सिन्हा ने पार्टी से उन्हें चुनावी कर्तव्य से मुक्त करने के लिए कहा है। उन्होंने यह संकेत दिए हैं कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं चाहते हैं। उन्होंने घोषणा करते हुए पार्टी के अन्य नेता गौतम गंभीर द्वारा राजनीति से बाहर निकलने के संकेत देने के कुछ घंटे बाद ही दिया। दोनों सांसदों ने भाजपा अध्यक्ष से उन्हें कार्य मुक्त करने का अनुरोध किया है। जिससे कि वह अपने अन्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सके।

सांसद ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा-

झारखंड के हजारीबाग से सांसद ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “मैं माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्य से मुक्त करने का अनुरोध किया है, जिससे कि मैं भारत और दुनिया भर के वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।

ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी कई नए नेताओं को टिकट देने पर विचार कर रही है और खबरें आ रही हैं कि कुछ अन्य मौजूद सांसदों ने भी पार्टी से कहा है कि वह अन्य संघात्मक कार्यों पर ध्यान देना चाहते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी ने यह पता लगाने के लिए व्यापक सर्वेक्षण कराया था, कि कौन से नेता जनता के बीच लोकप्रिय है। समाचार वेबसाइट एनडीटीवी के मुताबिक, गौतम गंभीर और जयंत सिन्हा दोनों ने सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने की संभावना नहीं।

चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची-

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी जल्द ही 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। उसमें 100 से ज्यादा नाम होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज शामिल होंगे। पार्टी ने दिल्ली में रात भर मैराथन बैठकें की। जिसमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके दिल्ली आवास पर हुई बैठक भी शामिल थी, जो गुरुवार रात 11:00 बजे शुरू हुई और शुक्रवार सुबह 4:00 बजे समाप्त हुई।

ये भी पढ़ें- Cafe Blast: बेंगलूरु के रामेश्वरम कैफे में हुआ बड़ा धमाका, जानें..

सांसद गौतम गंभीर-

इससे पहले बीजेपी पूर्व दिल्ली सांसद गौतम गंभीर ने आज कहा कि वह पार्टी से उन्हें राजनीति कर्तव्य से मुक्त करने के लिए कह रहे हैं, जिससे कि वह अपने आने वाली क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सके। मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है, जिससे कि “मैं आने वाले क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, मैं लोगों की सेवा को करने का अवसर देने के लिए, प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं जय हिंद।”

ये भी पढ़ें- Shahi Idgah Masjid Case: उच्च न्यायालय में कानून द्वारा वर्जित मस्जिद को..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *