google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
AAP
Photo Source - Twitter

Arvind Kejriwal: रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार चलाने के लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए। वह बढ़े हुए पानी के बिल का विरोध करते हुए भीड़ के सामने बोल रहे थे। संबोधन में केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को निराश करने के लिए उपराज्यपाल और केंद्र की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सिर्फ मेरा दिल ही जानता है कि किस तरह से मैं दिल्ली को संभाल रहा हूं, मुझे इन प्रयासों के लिए नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती नहीं है कि गरीब के बच्चे आमिर के बच्चों के जैसे ही सुविधा प्राप्त ना करें।

बीजेपी की रणनीति के सामने हार नहीं मानेंगे-

हालांकि केजरीवाल ने कहा कि वह बीजेपी की रणनीति के सामने हार नहीं मानेंगे। केजरीवाल ने यह टिप्पणी तब की, जब वह शनिवार को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके के दौरे पर गए थे और कोरोना काल के दौरान गलत पानी के बिलों के संबंध में निवासियों से मुलाकात की। उन्होंने यह आश्वासन दिया कि सरकार बिल बनाने की समस्या को ठीक करने के लिए एक योजना लेकर आई है।

95% बिल शून्य-

उन्होंने निवासियों से कहा कि बिलों को फाडकर फेंक दें। क्योंकि ऑडिट के बाद हजारों रुपए दर्शाने वाले कई बिल्कुल जीरो हो जाएंगे। उनका कहना है कि हमारा अनुमान है कि इसमें 95% बिल शून्य हो जाएंगे। जिन लोगों को गलत बिल मिल रहे हैं उन्हें भुगतान करने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में पानी के ज्यादा बिलों की चिंता को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं। विधायक बकाया जल मुद्दों के समाधान के लिए समाधान की वकालत कर रहे हैं।

विधानसभा में इस मामले पर एक प्रस्ताव-

उन्होंने कहा कि दिल्ली में विधानसभा में इस मामले पर एक प्रस्ताव का औपचारिक रूप से समर्थन किया गया है। इसमें दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश जारी करने का आग्रह किया है। अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सरकारी अधिकारी भाजपा के नेता औऱ केंद्र सरकार के नतीजे से डर की वजह से AAP सरकार के निर्देशक का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह लोग भाजपा के हैं।

ये भी पढ़ें- आज पीएम मोदी करेंगे Sudarshan Setu का उद्घाटन, यहां जाने खासियत

उन्होंने यह दावा किया कि बीजेपी अधिकारीयों को धमकी दे रहे हैं कि उन्हें मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की तरह ही जेल में डाल देंगे। जैसे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में है। वैसे ईडी सीबीआई के झूठे मामले दर्ज करके अधिकारियों को जेल में डाल देंगे। केजरीवाल का दावा है कि सीबीआई अगले कुछ दिनों में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि पार्टी ने यह भी बताया है कि किस मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है।

कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से रोकने के लिए-

लेकिन ऐसा आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए AAP को कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से रोकने के लिए हो रहा है। क्योंकि BJP दोनों पार्टियों के एक साथ आने से डर रही है। हालांकि आप के दावों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। लेकिन बीजेपी ने कहा है कि आप नेता भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी प्रस्तावित एक समाधान योजना को कथित तौर पर रोके जाने का विरोध कर रही है। विधायकों ने बीजेपी पर अधिकारियों पर दबाव डालकर प्रस्तावित योजना को रोकने का आरोप लगाया है। योजना के प्रस्ताव को अभी कैबिनेट से मंजूरी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- Dhruv Rathee का वीडियो क्यों बना राजनीतिक बहस, यहां जानें पूरा मामला

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *