google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Bajaj Pulser NS400
Photo Source - Twitter

Bajaj Pulser NS400: Bajaj Auto अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कल से Bajaj Pulser NS400 बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। यानी अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो कल से आप इसे खरीद सकते हैं। Bajaj का प्रोडक्ट होने की वजह से इससे बहुत सी उम्मीदे की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि हो सकता है कि यह NS400 भारतीय बाज़ार में सबसे सस्ती cc मोटरसाइकिल होगी।

Bajaj Pulser NS400 का डिज़ाइन-

पल्सर NS400 का डिज़ाइन पुरी तरह से नया होने वाला है, हालांकि कि इसमें पुरानी पल्सर NS200 के भी कुछ फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें एक एलइडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ वुल्फ आई हेड लैंप, एक पतला टेल क्षेत्र टैंक कफन, एक स्प्लिट सीट सेटअप और एक मस्कुलर फ्यूल टैंक मिलने वाला है।

Bajaj Pulser NS400 इंजन-

पल्सर NS400 का इंजन डोमिनार 400 जैसा ही होगा, यह एक 373 सीसी लिक्विड कूल्ड यूनिट है, जो कि पिछली पीढ़ी केटीएम 390 ड्यूक से ली गई है। हालांकि डोमिनार 400 में 35nm पिक टार्क जनरेट करने की पावर, इंजन में अधिकतम 400bhp की पावर मिलेगी। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स स्लिप और एसिस्ट क्लग के साथ 6 स्पीड यूनिट है और उम्मीद की जा रही है कि बजाज पल्सर एनएस 400 की विशेषताओं के अनुरूप इंजन को फिर से तैयार करेगा।

Bajaj Pulser NS400 हार्डवेयर-

बजाज पल्सर NS400 पर पल्सर एनएस 200 के समान परिधि फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसे आगे की तरफ से यूपीएसआइड डाउन फॉक्स की एक जोड़ी और पीछे की ओर मोनो शॉप रेयर दिया जाएगा। ब्रेकिंग का काम आगे और पीछे डिस्क ब्रेक द्वारा किया जाएगा, इसके साथ ही डुएल चैनल ABS होगा।

ये भी पढ़ें- AC in Car: क्या कार में एसी चलाने से पड़ता है माइलेज पर असर? यहां जाने

फीचर्स और कीमत-

साथ ही ऑन ऑफ रेन और रोड जैसे एबीएस मोड होंगे, इसके साथ ही नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट भी हैं, जिससे बाकी पल्सर लाइनअप के साथ साझा नहीं किया जाएगा। यह टर्न बाय टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा। पल्सर एनएस 400 ट्रेक्शन कंट्रोल के साथ भी आएगी। जिसे हाल ही में पल्सर एनएस 200 में पेश किया गया था। वर्तमान में डोमिनार 400 की कीमत 2.7 लाख रुपए शोरूम है। इसीलिए उम्मीद की जा रही है कि बजाज पल्सर एनएस 400 की कीमत लगभग 2 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Bajaj Pulser NS400 कल यानी 3 मई को लॉन्च होने वाली है। जिसके बाद आप इसे खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Toyota Fortuner का लीडर एडिशन हुआ लॉन्च, यहां जाने डिटेल

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *