google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Delhi NCR
Photo Source - Google

Delhi NCR: इस समय राजधानी दिल्ली में लोग ताप्ती और झुलस्ती गर्मी से परेशान हैं, लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक जल्दी ही दिल्ली एनसीआर के लोगों को इससे राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में मौसम खराब होने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली एनसीआर के इलाकों में आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही वैज्ञानिकों के मुताबिक, दिल्ली में 10 से 13 मई के दौरान खराब मौसम रहने वाला है। इस दौरान एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी और हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

Delhi NCR के लोगों को मिलेगी तपती गर्मी से राहत-

बारिश से तापमान में कमी आएगी, जिससे कि लोगों को इस तपती गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में एक ताजा पश्चिमी विश्व के बारे में बताया गया है, जो 9 मई को उत्तर पश्चिम समेत भारत के कई इलाकों को प्रभावित करेगा। 9 से 12 मई के दौरान यह हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ छुटपुट बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिसका असर दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भी नजर आने वाला है, चार दिनों तक दिल्ली एनसीआर के इलाकों में मौसम खराब रहेगा।

10 से 13 मई तक तेज हवाएं-

इस दौरान Delhi NCR में तेज हवाएं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। वहीं 8 और 9 मई को दिल्ली में बादलों की आवाजाही रहेगी। दिल्ली में 10 से 13 मई तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहने वाली है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो दिल्ली में बारिश की अधिकतम तापमान में कमी आएगी और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Faridabad-Jewar Expressway का काम जल्द होगा पूरा, यात्रा के समय में आएगी कमी

पारा 40 डिग्री सेल्सियस-

वहीं 10 से 11 मई तक तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। लेकिन 12 से 13 मई को यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। मौसम विभाग ने 11 से 12 मई को चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 10 से 11 मई के दौरान राजस्थान और हरियाणा में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है। बारिश औक हवाओं की वजह से लोगों को तेज़ और चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी। इस समय दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तापमान बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election प्रचार के लिए को रोज़ करोड़ों खर्च कर रही पार्टियां, खर्चे जान हो जाएंगे हैरान

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *