google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Video
Photo Source - Twitter

Video: किसी भी स्कूल में देर से जाना अनुशासनहीनता माना जाता है। लेकिन अगर इसे ठीक करने के लिए हिंसा का सहारा लिया जाए, तो यह बिल्कुल ठीक नहीं है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें स्कूल परिसर में इस तरह के व्यवहार पर प्रिंसिपल द्वारा एक टीचर के साथ हिंसा का प्रयोग किया जा रहा है। एक वीडियो इंटरनेट पर शेयर किया गया है, जिसमें प्रिंसिपल एक शिक्षक के साथ मारपीट करते हुए नजर आ रही है।

कहां का है मामला (Video)-

उनके बीच वाद विवाद हो रहा है, यह घटना कथित तौर पर आगरा के शिगाना गांव के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुई है। यह सब तब शुरू हुआ जब प्रिंसिपल ने स्कूल में देर से आने के लिए टीचर गुंजा चौधरी को डांटा। इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई। जवाब में शिक्षक ने दावा किया की प्रिंसिपल भी पिछले चार दिनों से देर से आ रहे थे। जिसके कारण उनके बीच मौखिक बहस शुरू हो गई।

देखें Video

दोनों में हाथापाई (Video)

फिर जैसा की वीडियो में आप देख सकते हैं कि तनाव बढ़ने पर दोनों में हाथापाई होने लगी। प्रिंसिपल और शिक्षक दोनों ही अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करके, हिंसा पर उतारा आए। अन्य स्टाफ सदस्यों द्वारा उन्हें रोकने और शांत करने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन उसके बावजूद भी दोनों में से कोई नहीं माना। प्रिंसिपल ने झगड़े में अपनी भूमिका को स्वीकार करने के बजाय सारा दोष शिक्षक पर डाल दिया।

बैकग्राउंड में एक आवाज-

जिससे विवाद और ज्यादा बढ़ गया। इस वीडियो के बैकग्राउंड में एक आवाज भी सुनाई दे रही है, जो प्रिंसिपल के व्यवहार पर सवाल उठाती है। कथित तौर पर लड़ाई के दौरान शिक्षिका को चोट लग गई। जैसा कि इस वीडियो में दावा किया जा रहा है। इस घटना ने शिक्षा विभाग के अंदर व्यापक चर्चा और चिंता को पैदा कर दिया है। बहुत से लोगों ने स्कूल अधिकारियों द्वारा प्रदर्शित व्यवहार पर आश्चर्य और निराशा व्यक्ति की है।

ये भी पढ़ें- Helicopter Crash: कैसे क्रैश हुआ सुषमा अंधारे का हेलीकॉप्टर, जानें कारण

पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज-

इस घटना के संबंध में प्रधानाध्यापिका और शिक्षक दोनों ही कथित तौर पर सिकंदरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले पर टिप्पणी करते हुए बीएसए जितेंद्र कुमार का कहना है, कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के प्रसारण के बाद शिक्षकों के बीच विवाद ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि शिक्षकों के बीच का विवाद सोशल मीडिया पर वायरल होने से सामने आया है। पुलिस का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं एक बार जब हमारे पास सभी विवरण होंगे, तो हम आगे की का जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें- Dress Code: सरकारी दफ्तर में जींस टी-शर्ट पर लगा बैन, अधिकारी नहीं पहन..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *