google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Kanpur
Photo Source - Twitter

Kanpur: हाल ही में कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जो एक नई सोच को बढ़ावा दे रहा है। कानपुर के व्यक्ति ने तलाक के बाद अपनी बेटी का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। यह एक नई परंपरा देखने को मिली है। यह घटना सामाजिक धारणाओं के बदलाव का एक प्रतीक है, जो की जीवन में जरूरी परिवर्तनों के दौरान पारिवारिक समर्थन और स्वीकृति को महत्व देता है। एसएनएल के एक कर्मचारी अनिल कुमार ने नई दिल्ली के पालम में अपनी 36 वर्षीय इंजीनियर बेटी पूर्वी का गर्मजोशी से स्वागत किया है।

Kanpur में एक नई शुरुआत-

जीवंत संगीत के साथ जोशीला स्वागत एक नई शुरुआत और परिवार के में विजय वापसी का प्रतीक है। उनके पिता का कहना है कि हम उसे वैसे ही वापस ले आए, जैसे हमने उसे उसकी शादी के बाद विदा किया था। हम चाहते हैं कि वह हमारे साथ नए सिरे से शुरुआत करें।

2016 में कंप्यूटर इंजीनियर से शादी (Kanpur)-

अनिल कुमार ने 2016 में कंप्यूटर इंजीनियर से अपनी बेटी की शादी की जो दिल्ली में रहती थी। प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए उनके ससुराल वालों पर दहेज के लिए दूर्व्यवहार करने का आरोप है। 8 साल की कठिनाई सहने के बाद उसने कानून का सहारा लिया। जिसके परिणाम स्वरुप उसका तलाक हुआ। जिसे 28 फरवरी को अदालत ने मंजूरी दी।

मैंने रिश्ते को बचाने की बहुत कोशिश-

अपनी आप बीती पर विचार करते हैं उसने कहा कि मैंने रिश्ते को बचाने की बहुत कोशिश की। लेकिन आखिर में यह टूट गया, अपनी बेटी के संघर्षों और सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने की इच्छा से प्रेरित होकर, अनिल ने पूर्वी के लिए संगीत समारोह में खुशी से वापस लाते समय बैंड बाजा की व्यवस्था की।

ये भी पढ़ें- Najafgrah Spiderman: स्पाइडर-मैन और स्पाइडर-वुमन कर थे सड़क पर स्टंट, तभी..

दिल छूने वाला दृश्य-

जिससे समाज में एक सकारात्मक संदेश जा सके। उन्होंने शादी के बाद बेटियों के लिए ज्यादा समझ और समर्थन की वकालत करने पर जोर दिया। इस वीडियो में दिल छूने वाला दृश्य कैद किया गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। पूर्वी की मां का कहना है कि मैं अपनी बेटी के साथ रहने के लिए उत्सुक है और यह बहुत अच्छा एहसास है।

पड़ोसी भी हैरान-

यहां तक की पड़ोसी भी हैरान थे, उन्होंने उत्सव को पूर्वी के दूसरी शादी का उत्सव समझ लिया। हालांकि उन्हें जल्द ही उत्सव के पीछे की असली वजह पता चली। अपने माता-पिता के हार्दिक भाव से प्रभावित होते हुए। पूर्वी ने अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने से पहले अपने लिए कुछ समय निकालने का इरादा बनाया है।

ये भी पढ़ें- Tripura में चुनाव अधिकारी को BJP नेता ने मारा थप्पड़, वीडियो हो रहा..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *