google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Indigo
Symbolic Photo Source - Meta

Indigo: कोई भी यात्री यात्रा के लिए पैसे इसलिए खर्च करता है, जिससे कि वह सुखद यात्रा का अनुभव कर सके और यात्रा के दौरान उसे कोई परेशानी ना हो। इसके लिए वह पहले से ही कहीं जाने के लिए बुकिंग करके रखते हैं। अब वह चाहे फ्लाइट की बुकिंग हो या फिर ट्रेन की अपनी सुविधा के लिए लोग पैसे खर्च करते हैं। लेकिन इन दिनों बहुत सी ऐसी कहानी सुनने को मिल रही हैं, जिसमें पैसा खर्च करने के बावजूद भी यात्रियों को यात्रा के समय मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में स्वाति सिंह नाम की एक महिला ने ऐसी ही एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Indigo Flight की देरी की वजह से असुविधा-

दरअसल स्वाति सिंह ने वीकेंड में इंडिगो के साथ यात्रा करने पर होने वाली परेशानी के बारे में बताया है। महिला ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए उस स्थिति के बारे में बताने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जो उसने और उन्हें यात्रियों ने उड़ान के दौरान अनुभव की थी। स्वाति सिंह का कहना है कि उन्होंने इंडिगो की उड़ान में देरी की वजह से बहुत घंटे तक हवाई अड्डे पर इंतज़ार किया। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि देरी की वजह से होने वाली असुविधा से निपटने के दौरान एक डायबिटीज के मरीज क मीठा खाने के लिए मजबूर किया गया।

Indigo के मैनेजर का कहना है-

इस पर मैनेजर का कहना है कि हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। महिला ने सवाल किया कि जब आम आदमी परेशान है तो विमानन मंत्रालय इंडिगो एयरलाइंस जैसे बड़े निगमन पर जुर्माना क्यों नहीं लग रहा है। यात्री ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक बुजुर्ग महिला हवाई अड्डे के काउंटर पर इंडिगो कर्मचारियों के बारे में बात कर रही है। महिला ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उड़ान में देरी की वजह से जरूरी काम जिन्हें जल्दी करने की जरूरत थी, उनमें देरी हो गई।

इंडिगो के अध्यक्ष से शिकायत-

उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर दिल्ली में इंडिगो के अध्यक्ष से शिकायत करेंगे, उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब उन्हें इंडिगो में यात्रा करते समय परेशानी का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले भी उन्होंने सोशल मीडिया पर इंडिगो के बारे में जानकारी शेयर की थी, जब उन्होंने अपनी फ्लाइट मिस कर दी। क्योंकि इंडिगो ने उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट को कैंसिल कर दिया था, जिसके बाद उनकी सिएटल यूएसए की फ्लाइट मिस हो गई।

ये भी पढ़ें- Viral Video: ज़ू वालों ने किया हैरानी वाला काम, कुत्तों को बनाया पांडा, लोगों..

इंडिगो जैसी एयरलाइन-

उन्होंने ऐसे मुद्दे विशेष कर इंडिगो जैसी एयरलाइन की ओर से जवाब की कमी के बारे में भारत के विमानन मंत्री की प्रभावशीलता पर सवाल उठाए हैं। स्वाति सिंह का कहना है की शिकायत के जवाब में इंडिगो की ग्राहक सेवा ने संपर्क किया और सुविधा के लिए खेद जताते हुए, आगे की सहायता के लिए उनकी उड़ान का अनुरोध किया, उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस तरह के अनुभव एयरलाइन के सामान्य मानकों को प्रतिबाधित नहीं करते और उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए मामले की जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bridge Collapsed: उद्घाटन के दिन रिबन काटते ही ढह गया ब्रिज, देखें वीडियो

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *