google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Indian Railway
Photo Source - Twitter

Indian Railway: कुछ समय से भारतीय रेलवे के बहुत से वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, रेल में बिना टिकट यात्रि जबरन दुसरों की सीट पर कब्ज़ा कर लेते हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक बिना टिकट महिला ने सीट को खाली करने से मना कर दिया, जो उसकी है ही नहीं। इसके साथ ही सीट से हटने केलिए कहने पर उसने बद्तमीज़ी करनी शुरु कर दी। इसके साथ ही वह बहुत आगे भी बढ़ गई। अब वायरल हो रहे इस वीडियो में महिला को कुछ पुरुषों के साथ बहस करते हुए देखा जा सकता है, जो रिजर्वेशन टिकट वाले व्यक्ति को उसकी सीट देने से ही इनकार कर रही है।

यह उसकी सीट नहीं (Indian Railway)-

उसने बिना किसी हिचक के स्वीकार किया कि यह उसकी सीट नहीं है। रिजर्वेशन सीट के असली हकदार ने उससे सवाल किया और उसे सीट खाली करने के लिए कहा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसने कहा आप टीटी को बुलाएं टीटी आएगा तब बात करेंगे। इसके साथ ही उस महिला ने बद्त्तमिज़ी शुरु कर दी। कथित तौर पर घटना की रिकॉर्डिंग कर रहे हैं व्यक्ति ने उसे सीट को खाली करने और उसके पास में इंतजार करने के लिए कहा।

यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार (Indian Railway)-

हालांकि जब सीट खाली करने का आग्रह किया तो उसने यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही वह उसी सीट पर बैठी रही। उसने अपने बैठे रहने के कारण थकान बताया है। बहुत से लोगों ने तर्क दिया कि वह सीट पर जबरदस्ती बैठने के बजाय विनम्रता से बैठने का अनुरोध भी कर सकती थीष यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को एक्स पर अब तक 930k से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। उसके व्यवहार की निंदा की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Election 2024: 102 साल की बुजुर्ग महिला वोट देने पहुंची बूथ, हाथ में लाठी..

यूजर्स के कमेंट-

इस वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोग कमेंट कर रहे हैं, एक यूजर का कहना है कि इन दिनों कुछ महिलाएं बिना किसी कारण के बहुत ज्यादा हकदार महसूस करने लगती हैं, महिला सशक्तिकरण का लक्ष्य यह नहीं है, हमें लिंग की परवाह किए बिना अवैध रूप से यात्रा करने वाले लोगों को शारीरिक रूप से बाहर निकाल देना चाहिए, एक अन्य यूज़र का कहना है कि मुझे लगता है कि किसी विशेष दिन के प्रति अनुचित सम्मान बहुत दूर तक चला गया है। इस वीडियो को देखने बाद लोगों में काफी गुस्सा भी देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- Dubai का आसमान क्यों हो गया हरा, जानें वैज्ञानिक कारण, वीडियो भी देखें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *