google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Election 2024
Photo Source - Twitter

Election 2024: लोकसभा चुनाव शुरु हो चुके हैं और सोशल मीडिया पर वोटिंग के बहुत से वीडियोज़ वायरल हो रहे हैं। चुनाव से ही रिलेटिक एक वीडियो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है और यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेज़ी से वायरल हो रहा है। दरअसल यह वीडियो एक वृद्ध महिला का है जिनकी उम्र 102 साल बताई जा रही है। 102 साल कि यह बुज़ुर्ग महिला वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पर गईं थी।

बहुत बड़ी प्रेरणा-

इसके साथ ही यह उन लोगों के लिए भी एक बड़ी मिसाल है जो लोग कोई प्रॉबलम ना होने के बावजूद भी वोट डालने नहीं जाते हैं। इसके साथ ही वोटिंग के लिए मिली छुट्टी को अपने आराम करने की छुट्टी मान लेते हैं। यह मामला तमिलनाडु के डिडीगुल का है और वृद्ध महिला का नाम चिनम्मा बताया जा रहा है। यह हम लोगों के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है, जो हमें हमारे वोट करनवे के अधिकार के महत्व को समझा रही हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्वीटर पर शेयर किया गया है।

2024 के लोकसभा चुनाव-

बहुते से यूज़र्स का कहना है कि हम इन्हें सल्युट करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज से ही लोकसभा चुनाव शुरु हो चुके हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव जून तक चलने वाले हैं। इसेक साथ ही चुनाव के नतीजे भी 4 जून को आ जाएंगे। अब देखना यह होगा कि इस बार कौन बाज़ी मारता है। इसके साथ ही अलग-अलग जगह के पोलिंग बूथ से बहुत से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें की जगह पर हिंसा देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें- Dubai का आसमान क्यों हो गया हरा, जानें वैज्ञानिक कारण, वीडियो भी देखें

नतीजों को लेकर सस्पेंस-

इस बार चुनाव के नतीजों को लेकर बहुत ज्यादा सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि इस बार सभी राजनितिक पार्टियां एक दूसरे कि पोल खोलने में लगी हुई है। कोई किसी मुद्दे को उठा रहा है तो कोई किसी मुद्दे को। वहीं सत्ता धारी पार्टी ने 400 पार का नारा लगाया है। लेकिन हाल ही में माई एक्सिस इंडिया के डेटा की फाइल सोशल मीडिया पर लीक हो गई। इस डेटा के मुताबिक, INDIA Allaince और बीजेपी में कांटे की टक्कर होने वाली है। यानी इस बार बीजेपी बहुमत तक भी नहीं पहुंच पा रही है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि माई एक्सिस इंडिया द्वारा अब तक 68 चुनावों की प्रिडीक्शन की गई हैं, जिनमें से अब तक 64 सही रही हैं। खैर अब यहग सच होता है या नहीं यह तो नतीजों के आने बादही पता चलेगा।

ये भी पढ़ें- Video: बारात में सख्श ने सिर पर रखा जलते पटाखों का डिब्बा, उसके बाद..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *