google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Rohit Sharma
Photo Source - Google

IND vs WI: 12 जुलाई को भारतीय क्रिकेट टीम West Indies के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, उसके लिए BBCI ने 16 सदस्य स्कॉट घोषित किया है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है और उप कप्तान अजिंक्य राहणे को बनाया गया है, रोहित इस टीम से 5 खिलाड़ियों को बाहर करने वाले हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन-

कप्तान रोहित शर्मा जिन खिलाड़ियों को निकालने वाले हैं उनमें सबसे पहला नाम विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का, दरअसल टेस्ट टीम में 2 विकेट कीपर शामिल किए गए हैं। इनमें एक भरत और दूसरे ईशान किशन शामिल है, हाल ही में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का हिस्सा भी थे। भले ही तब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ खास नहीं दिखा पाए, लेकिन विकेटकीपिंग अच्छी थी। ऐसी पूरी संभावना जताई जा रही है कि रोहित उन्हें फिर से मौका देंगे।

पेसर मुकेश कुमार-

दूसरा नाम है पेसर मुकेश कुमार जो कि बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखते हैं, इससे पहले 20 कोर्ट का हिस्सा इन्हें बनाया गया था। लेकिन उन्हें डब्यू का मौका ही नहीं मिल पाया। 29 साल के मुकेश ने अभी तक 39 मैचों में 149 विकेट लिए हैं, लेकिन वह इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए।

नवदीप सैनी-

तीसरा नाम है पेसर नवदीप सैनी इन्हें निकालना रोहित के लिए आसान नहीं होगा, IPL में विराट कोहली के साथ आरसीबी टीम के लिए खेलने वाले नवदीप ने अपने करियर में अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं और 4 विकेट फॉर्मेट में लिए हैं। वह 8 वनडे और एक 11 T20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें-WTC Final 2023: भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के लिए आखिरी मौका, खत्म हो सकता है करियर

ऑलराउंडर अक्षर पटेल

चौथे नंबर पर हैं ऑलराउंडर अक्षर पटेल, गुजरात के रहने वाले अक्षर पटेल को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। 29 साल के इस ऑलराउंडर के अलावा टीम में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, ऐसे में अक्षर को मौका मिलना काफी मुश्किल लगता है।

युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल-

युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, हालांकि उनके डेब्यू की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही इसका बड़ा कारण ऋतुराज गायकवाड का टीम में होना हो सकता है। दोनों को अनुभवी चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में मौका मिला और नंबर-3 पर टेस्ट फॉर्मेट में इनमें से कोई एक खेलता नजर आ सकता है, यशस्वी ने हाल ही में IPL में कमाल का प्रदर्शन किया था और राजस्थान रॉयल्स के टॉप स्कोरर भी बने।

One thought on “IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा इन 5 खिलाड़ियों को करेंगे टीम से बाहर”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *