google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Rahul Gandhi
Photo Source - Twitter

Rahul Gandhi: हाल ही में कांग्रेस के सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया है, जिस पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने पार्टी के खातों को जप्त करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की आपराधिक कार्यवाही है। कांग्रेस के प्रमुख नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए पार्टी ने अब तक समाप्त हो चुकी चुनावी बांड योजना को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशान साधा। जबकि सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमज़ोर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा व्यवस्थित प्रयास किए गए।

मल्लिकार्जुन खड़गे-

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने चुनावी बांड योजना के संदर्भ में कुछ कंपनियों से पैसा लिया है। फरवरी में कांग्रेस ने यह दावा किया था कि 210 करोड़ रुपए के कर की मांग के विवादों के सिलसिले में आयकर विभाग ने उनके बैंक खाते को फ्रीज़ कर दिया है। हालांकि आईटी विभाग की ओर से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है। कांग्रेस के बैंक खाता फ्री करने पर राहुल गांधी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव में पार्टी को कमजोर करने के लिए योजना बनाई गई है। गांधी ने कहा कि हमारे नेता देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक उड़ान नहीं भर सकते हैं, उड़ान तो छोड़िए वह ट्रेन भी नहीं ले सकते।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)-

Rahul Gandhi का यह भी आरोप है कि पार्टी के बैंक खाता फ्री होने की वजह से पार्टी प्रचार का काम नहीं कर पा रही है। “भारत के 20% लोग हमें वोट देते हैं और हम किसी भी चीज के लिए 2 रुपए का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं।” हम कोई प्रचार कार्य नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते और अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते।राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग की छुट्टी पर भी सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें- Section 144 in Lucknow: लखनऊ में लागू हुई धारा 144, इन चीज़ों पर रोक

सोनिया गांधी-

देश में एक चुनाव आयोग है, लेकिन उसने भी कुछ नहीं कहा। सोनिया गांधी ने यह आरोप लगाया की प्रमुख विपक्षी दल की वित्तीय स्थिति पर हमला किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि जनता के एकत्र धन को रोका जा रहा है और हमारे खातों से जबरन पैसा निकाला जा रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि चुनावी बांड योजना के तहत भाजपा ने अपने खातों को हजारों और करोड़ों रुपए से भर रखा है। दूसरी ओर एक साजिश के तहत मुख्य विपक्षी दल का बैंक खाता फ्रीज़ कर दिया है। इसीलिए धन के अभाव में कोई समान अवसर नहीं है, यह सत्ता रूढ़ि दल का एक खतरनाक खेल है।

ये भी पढ़ें- MP Girl: कोटा में नीट की छात्रा ने खुद का अपहरण किया प्लान, पिता से मांगे 30 लाख

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *