google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Dog Trainer
Photo Source - Twitter

Dog Trainer: हाल ही में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक मामला सामने आए हैं। जिसमें कुत्ते के साथ हैवानियत की गई है। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक डॉग ट्रेनर ने किसी दूसरे के कुत्ते को घर के दरवाजे से लटका कर मार डाला। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति और एक महिला कुत्ते को चेन के सहारे गेट पर लटका देते हैं। फिर काफी देर तक कुत्ता खुद को बचाने की कोशिश करता है, तड़पता है लेकिन आखिर में वह दम तोड़ देता है। यह मामला भोपाल का है। कुत्ते के मालिक पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

डॉग ट्रेनिंग सेंटर-

सहारा स्टैंड में मौजूद इस डॉग ट्रेनिंग सेंटर में कर्मचारियों और संचालक समेत कुल तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कुत्ते के मालिक का कहना है कि उन्होंने अपने कुत्ते को चार महीने के लिए ट्रेनिंग पर भेजा था। लेकिन उन्होंने कुत्ते को जान से ही मार डाला। डॉग ट्रेनर ने सच्चाई छुपाने के लिए सीसीटीवी कैमरे के रिकॉर्डिंग को भी डिलीट कर दिया था। पुलिस ने DVR को जप्त कर लिया है और साइबर सेल की मदद से डाटा रिकवर कर लिया।

अलसेशियन ब्रीड-

जिस कुत्ते की हत्या हुई है वह अलसेशियन ब्रीड का था, जिसे पाकिस्तानी बुली भी कहा जाता है। यह कुत्ता आकार में काफी बड़ा और शक्तिशाली होता है। इस कुत्ते की ट्रेनिंग के लिए सब रवि कुशवाहा नाम के डॉग ट्रेनर को 13,000 रुपए हर महीने दिए जा रहे थे।

कुत्ते की सांस नहीं चल रही थी-

यह ट्रेनिंग सितंबर में ही पूरी होनी थी। कुत्ते के मालिक निखिल ने जब 14 सितंबर को रवि को फोन किया, तो उसने कहा कि अभी कुछ दिन और रहने दीजिए अभी उसे ट्रेनिंग की जरूरत है। रवि का यह भी कहना है कि वह फीस नहीं लेगा और फ्री में कुत्ते को ट्रेन करके भेजेगा। फिर 9 अक्टूबर को रवि ने अचानक फोन किया तो कुत्ते की सांस नहीं चल रही थी और सीपीआर दिया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- Vande Metro का परिचालन जल्द होगा शुरु, क्या है विशेषताएं, जानें यहां

कुत्ते की मौत-

इसके बाद कुत्ते की मौत की बात पता चली तो निखिल ने सीसीटीवी फुटेज मांग ली। फुटेज में पता चला कि कुछ घंटे की फुटेज ही नहीं है। इसके बाद निखिल ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज की, इसके बाद द्वार को रिकवर किया गया। जिसमें सच्चाई का पता चला कि कुत्ते को ट्रेनिंग सेंटर के गेट पर लटका कर ही उसकी जान ले ली।‌

ये भी पढ़ें- Central Government Employees: प्रधानमंत्री ने दिया दिवाली का बड़ तोहफा, जानें कौन है पात्र

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *