google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Delhi Traffic Police
Photo Source - Google

Delhi Traffic Police: गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली किसान महापंचायत को ध्यान में रखते हुए, ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की। इसका आयोजन रामलीला मैदान में किया जाएगा। एसकेएम के मुताबिक, इस कार्यक्रम में पंजाब से 50,000 से ज्यादा किसान शामिल होने की उम्मीद है। इसे देखते हुए पुलिस ने यात्रियों को यातायात नियम और डाइवर्ट किए गए मार्गों के बारे में सचेत करने के लिए एडवाइजरी जारी की है। यातायात ट्रेफिक एडवाइजरी के मुताबिक जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, बाराखंबा रोड, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, नोट सर्कस, भवभूति मार्ग पर सुबह 6:00 से शाम 4:00 तक सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित की जाएगी।

सुबह 6:00 बजे से-

डीडीयू मार्ग, चमन लाल मार्ग, आसिफ अली रोड, टोल टॉय मार्ग, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, सांसद मार्ग, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और बाबा खड़क सिंह मार्ग सुबह 6:00 बजे से दिल्ली गेट, अजमेरी गेट चौक, नानक चौक, कमला मार्केट रोड, झंडेवाला पहाड़गंज चौक, महाराणा रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंबा रोड से गुरु नानक चौक, जनपद रोड तक ट्रैफिक डायवर्जन लगाया जा सकता है।

टॉलस्टॉय मार्ग क्रॉसिंग और राउंड अबाउट जीपीओ सिलेक्ट संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि उसे 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान मजदूर महा पंचायत दिल्ली के रामलीला आयोजित करने के लिए दिल्ली पुलिस से अनुमति मिल गई है। जहां मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस-

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनसे कड़ी शर्तों के साथ इजाजत दी गई है। पुलिस उपायुक्त एवं हर्षवर्धन का कहना है कि हमने सख्त पहरे लगाए हैं और एसकेएम नेताओं ने एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं कि वह शर्तों का पालन करेंगे। किसान संगठनों के प्रमुख निकाय ने इस बात पर जोर दिया है कि यह एक शांतिपूर्ण सभा होगी। एसकेएम के एक बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस ने 14 मार्च 2024 को रामलीला मैदान में महा पंचायत आयोजित करने और दिल्ली नगर निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग स्थान और एंबुलेंस जैसी अन्य बुनियादी संविधान की व्यवस्था के लिए एनओसी जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्ट, नितिन गडकरी से..

यात्रियों से आग्रह-

यातायात पुलिस के मुताबिक यात्रियों से यह भी आग्रह किया गया है कि वह पहले याद से यात्रा की योजना बनाएं और अगर संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन विशेषकर मेट्रो सेवाओं का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आम जनता को सलाह दी जाती है कि वह उपरोक्त सड़कों और जंक्शन के माध्यम से सड़क यात्रा की योजना बनाते समय पर्याप्त समय रखें। जो लोग आईएसबीटी रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जा रहे हैं उन्हें एडवाइज़री दी जाती है कि वह पर्याप्त समय से के साथ सुविधा अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro की दो नई लाइनों को मिली कैबिनेट की मंज़ूरी, स्टेशन से रुट तक सब जानें यहां

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *