google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Video
Photo Source - Twitter

Video: हाल ही में जम्मू कश्मीर के कठुआ से एक मामला सामने आया है। जहां पर स्टेशन पर रुकी हुई माल गाड़ी पंजाब के मुकेरियां से बिना ड्राइवर के कई किलोमीटर की दूरी तय कर ली। अधिकारियों का कहना है कि यह सामान्य घटना रविवार सुबह करीब 7:00 बजे हुई है। जब ट्रेन कंक्रीट लेकर पठानकोट की ओर बढ़ रही थी। जब चालक और सहचालक कठुआ स्टेशन पर चाय पीने के लिए रुके हुए थे। कथित तौर पर इंजन चालू था। जानकारी के मुताबिक, नीचे उतरने से पहले ड्राइवर हैंड ब्रेक खींचने में सफल नही हो पाए थे।

ऊंची बस्ती क्षेत्र में रोकने में सक्षम-

अधिकारियों द्वारा ट्रेन को रोकने के कई प्रयास विफल रहे, लेकिन आखिरकार ट्रेनों के ड्राइवर और कर्मचारियों की मदद से इसे ऊंची बस्ती क्षेत्र में रोकने में सक्षम हुए। विशेष रूप से विपरीत दिशा में कोई अन्य ट्रेन अपने ट्रैक पर नहीं थी। जिसे एक बड़ा हादसा होने से बच गया घटना में किसी का नुकसान या चोट होने की सूचना नहीं मिली है रेलवे की एक घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

मालगाड़ी कठुआ स्टेशन पर रुकी-

इस मामले पर डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक बिना ड्राइवर की इस ट्रेन को रोकने के लिए एक अन्य रिकवरी इंजन भेजा गया। जम्मू के डिवीजन ट्रैफिक मैनेजर का कहना है कि एक मालगाड़ी कठुआ स्टेशन पर रुकी हुई थी। स्टेशन पर पठानकोट की ओर ढलान है। इसी वजह से ट्रेन अचानक से बिना ड्राइवर के चलने लगी। इसके बाद ट्रेन को मुकेरियन पंजाब में ऊंची बस्ती के पास रोका गया। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसमें जिसकी भी गलती होगी, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

कहां-कहां से गुज़री ट्रेन-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मालगाड़ी कठुआ से रविवार 7:13 पर लाइन नंबर 3 से चली थी और मधुपुर पंजाब रेलवे स्टेशन से यह 4:24 बजे निकली, 7:30 बजे यह सुजानपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरी, जिसके बाद 7:35 बजे बरौली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे 7:36 बजे पठानकोट रेलवे स्टेशन से गुजरते हुए, 7:47 बजे तक कंधरोली रेलवे स्टेशन पर पहुंची और फिर 8:37 बजे ऊंची बस्ती पर जाकर रुकी।

ये भी पढ़ें- Valentines Day के मौके पर गाय के उपर बनाई खास पेंटिंग, वीडियो हो रही..

वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल-

रेलवे सुरक्षा प्रोटोकॉल और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए गहन जांच जरूरी है। उत्तर रेलवे अधिकारियों की काफी कोशिशें के बाद ट्रेन को पंजाब के मुख्य एरिया में ऊंची बस्ती के पास रोका गया। जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर ने एएनआई को बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- Pune Univesity Ramlila Act: एक्ट में माता सीता को स्मॉक करता देख..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *