google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Barabanki
Photo Source - Twitter

Barabanki: हाल ही में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक मामला सामने आया। लखनऊ से सटे बाराबंकी में लॉ की परीक्षा का हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में परीक्षा की गोपनीयता पर सवाल उठ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नकल को रोकने के लिए भले ही बहुत से सख्त कानून ला रही हो। लेकिन इसके बाद भी नकल माफिया चेतावनी से नहीं डर रहे हैं और खुलेआम नकल कर रहे हैं।

एलएलबी की परीक्षा-

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। जहां एलएलबी की परीक्षा दे रहे छात्र खुलेआम नकल करते हुए नजर आ रहे हैं। कानून की परीक्षा में नियम और कानून का मजाक बन रहा है। दरअसल यह वीडियो बाराबंकी के सिटी लॉ कॉलेज का है। जहां पर वायरल वीडियो में एक युवक एग्जाम हॉल में मोबाइल का कैमरा चालू करता है और युवक से यह कहते हुए सुनाई दे रहा है की गाइड, नोट्स, पेपर और कॉपी सिटी लॉ कॉलेज बाराबंकी वीडियो में यूवक कह रहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार है, उत्तर पहले परीक्षा बाद में।

सिटी लॉ कॉलेज-

पूरा मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र के सिटी लॉ कॉलेज का बताया जा रहा है। सख्स का कहना है कि जब उसने अपना एडमिट कार्ड मांगा तो उससे परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड देने से इनकार कर दिया गया। उससे कहा गया कि तुम्हें नकल देंगे और उसके लिए तुम्हें हमें 50 हजार रुपए देने होंगेय़। इसके बाद तुम्हे पेपर देने दिया जाएगा।। इसके बाद शख्स ने लोगों का यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

कॉलेज में उसे बंधक बना-

इस वीडियो को बनाने वाले शख्स ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में उसे बंधक बना लिया था। उसने यह दावा किया है कि कॉलेज प्रशासन ने उसका मोबाइल छीन लिया और काफी देर बाद उसे उसका मोबाइल वापस दिया गया। युवक का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने उसे धमकी दी थी, कि उसके खिलाफ मुकदमा लिखकर उसे फसाया जाएगा। उसने अपील करते हुए कहा कि इस तरह की कॉलेज में के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो जानी होनी चाहिए। क्योंकि ऐसे लोग ही छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं।

ये भी पढ़ें- Video: कुर्ते का डिज़ाइन बना महिला के लिए मुसिबत, करना पड़ा भीड़..

भविष्य के साथ खिलवाड़-

हाल ही में उत्तर प्रदेश में पुलिस की आरक्षी भर्ती का पेपर भी लीक हुआ था। जिस मामले में मुख्यमंत्री ने कहा था कि परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ जो भी खिलवाड़ हुआ है, हम लोग भी जीरो टॉलरेंस नीति को अपनाकर उन तत्वों से कठोरता से निपटेंगे और वह ना घर के रहेंगे ना घाट के। इसके बावजूद भी वह मामला थमा ही था, कि यह दूसरा नकल का मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें- Video: बिना ड्राइवर कई किलोमीटर तक चल पड़ी ट्रेन, यहां जानें कैसे रुकी..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *