google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Asia Cup 2023 Final
Photo Source - Twitter

Asia Cup 2023 Final: मोहम्मद सिराज ने मैच के पहले 6 ओवर में ही 5 विकेट लेकर श्रीलंका को घुटने पर ला दिया। जसप्रीत बुमराह ने तीसरी गेंद पर विकेट लेकर शुरुआत की और फिर सिराज ने अकेले चौथे ओवर में चार विकेट लेकर विपक्षी बल्लेबाजी लाइनअप को हरा दिया। इसके बाद वह वापस आए और श्रीलंका के कप्तान को आउट कर दिया, इस तरह उन्होंने पने दूसरे ही ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा पूरा कर दिखाया।

5.4 ओवर में 12/6 पर सीमित-

इस प्रकार श्रीलंका उस समय 5.4 ओवर में 12/6 पर सीमित रह गया। सिराज ने 6/21 का रिकॉर्ड बना दिया, जो श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा नहीं किया गया है। हार्दिक पांड्या ने 16वें ओवर की पहली दो गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी को तहस-नहस करते हुए तीन विकेट हासिल किए। श्रीलंका 50 रन पर आउट हो गया, जो वनडे में उनका दूसरा सबसे कम स्कोर है। भारत ने ईशान, किशन और शुभमन गिल के साथ शुरुआत की और फिर इस जोड़ी ने सिर्फ तीन ओवरों में 32 रन जड़ दिए। उन्होंने संघर्ष किया और सातवें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया, इस तरह भारत ने 10 विकेट और 263 गेंद बाकी रहते हुए फाइनल जीत लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी-

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना था, हालांकि बारिश के वजह से गेम 40 मिनट की देरी से समाप्त हुआ। व्यावहारिक रूप से उनके पूरे फ्रंटलाइन गेंदबाजी आक्रमण के गायब होने के बावजूद युवा गेंदबाजों और अनुभव भी अंशकालिकों ने श्रीलंका के खिलाफ स्कोरिंग को एक कठिन काम बना दिया था। जबकि कुशल मेंडिस जैसे खिलाड़ियों ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। आज से पहले पिछले 15 एक दिवसीय मैचों में उनकी एकमात्र हार भारत के खिलाफ हुई थी. जो हमेशा की तरह मजबूत दिख रही है।

केएल राहुल और बुमराह ने की मजबूत वापसी-

उनका आखिरी गेम बांग्लादेश से हार के साथ समाप्त हुआ, लेकिन यह ऐसा मैच था जिसमें उनके ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ी बाहर बैठे थे। केएल राहुल और बुमराह ने मजबूत वापसी की है जबकि रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली सभी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। इस खेल में श्रीलंका की भारतीय टीम को हराने की भी संभावना थी, वह मैच शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद खत्म हो गई।

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 से पहले PCB ने लिया बड़ा फैसला, सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दोनों टीमों को चोटों का सामना करना पड़ा-

फाइनल से पहले दोनों टीमों को चोटों का सामना करना पड़ा था और यकीनन श्रीलंका इससे ज्यादा प्रभावित हुआ। जबकि भारत ने इस मैच के लिए यीक्षाना पटेल को खो दिया और संभावित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले श्रृंखला के लिए वाशिंगटन सुंदर को भेजा गया। इसी बीच श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए अपने फ्रंटलाइन स्पिनर महेश तृष्णा को खो दिया।

ये भी पढ़ें- IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा इन 5 खिलाड़ियों को करेंगे टीम से बाहर

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *