google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Goldy Brar
Photo Source - Twitter

Goldy Brar: हाल ही में एक सनसनी खेज़ खबर सामने आ रही है, जहां पर पंजाब के सिद्धू मूसे वाला की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बरार की कथित तौर पर संयुक्त अमेरिका में मौत हो गई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई। एक अमेरिकी न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मंगलवार की शाम की हुई है। रिपोर्ट की मानें तो यह घटना करीब 5:25 बजे फेयर माउंट और हॉल एवेन्यू में हुई है।

किसने की Goldy Brar की हत्या-

जानकारी के मुताबिक उस समय गोल्डी अपने एक साथी के साथ गली में अपने घर के बाहर खड़ा था। तभी अज्ञात हमलावर आए और कथित तौर पर उस पर गोलियां चला दी। इसके बाद वह मौके से फरार हो गए, दो लोगों को अस्पताल ले जाया गयाय़ जिनमें से एक की मौत हो गई। गोली बारी के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर अर्श दल्ला और लखबीर ने इस हमले की साजिश रचने की जिम्मेदारी ले ली है। इसके अलावा गोलीबारी के पीछे प्रतिद्वंदी लगाया ने आरोप लगाया गया है।

कौन है Goldy Brar

हालांकि इस कबर को लेकर लॉरेंस बिश्नोई या किसी अन्य गैंगस्टर की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। साल 1994 में पंजाब में जन्मे गोल्डी पुलिस परिवार से ताल्लुक रखते हैं। शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद भी गोल्डी ने एक अलग रास्ता चुन लिया। पुलिस की रिपोर्ट से पता चला कि गोल्डी कनाडा में रह रहा था और बचने के लिए बार-बार अपना हुलिया बदल लेता था। अधिकारियों ने उसकी पांच अलग-अलग तस्वीर शेयर की थी और उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।

गोल्डी पिता एक पुलिस कार्यकर्ता-

एक अन्य संबंधित घटना में पंजाब के गायक सिद्धू मूसे आला की 19 मई 2022 में मनसा के जवाहर के गांव में हत्या कर दी गई थी। शुरुआत में लॉरेंस ने जिम्मेदारी ली, लेकिन बाद में गोल्डी ने एक टेलीविजन इंटरव्यू के दौरान मुसेआला की हत्या की साजिश रचने की बात को कबूल की। गोल्डी पिता एक पुलिस कार्यकर्ता हैं, गोल्डी के खिलाफ नेताओं को धमकी भरे फोन, फिरौती की मांग, बहुत सी हत्याओं की जिम्मेदारी लेने के मामले दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Gurucharan Singh लापता होने से पहले कहां थे, CCTV में चला पता

कैसे बना गैंगस्टर-

गोल्डी बरार ने चचेरे भाई की हत्या के बाद से ही अपराध का रास्ता चुन लिया। बहुत से गैंगस्टर के संपर्क में आने लगा और कनाडा के रहने वाला गोल्डी बरार खालिस्तानी आतंकवादी समूह बाजार से भी जुड़ा था। केंद्रीय मंत्रालय की सूचना के मुताबिक गोल्डी सीमा पार से गोला बारूद और विस्फोट सामग्री की तस्करी के अलावा हत्या करने के सभी सामानों की आपूर्ति करता था।

ये भी पढ़ें- Taarak Mehta ka ooltah chashma फेम गुरु चरण सिंह हुए लापता, दिल्ली..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *