google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
AAP
Photo Source - Twitter

AAP: इस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है। वहीं ईडी नें राउज रेवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल पर ऐसा खाना खाने का आरोप लगाया है, जिससे कि वह जानबूझकर चिकित्सा आधार पर जमानत का सके। आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए एजेंसी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है और जेल में मुख्यमंत्री को हत्या करने के लिए बीजेपी की साजिश बताया है। ईडी का कहना है कि केजरीवाल अपने घर से भेज गए, आम, केले, मिठाई और पूरी सब्जी खा रहे हैं। इस बीच दिल्ली भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मांग की है कि केजरीवाल को राजधानी के बाहर किसी जेल में स्थानांतरित किया जाए। क्योंकि तिहाड़ जेल आप सरकार के अधिकार क्षेत्र में है।

आप मंत्री अतीशी (AAP)-

आप मंत्री अतीशी ने कहा है कि ईडी झूठ बोल रही है, ईडी ने कोर्ट में झूठ बोला है, ईडी का कहना है कि केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं, मिठाई खा रहे हैं, यह झूठ है। उनके डॉक्टर ने उन्हें कम कैलोरी वाली स्वीटनर चीज़ें रखने के लिए कहा है। दूसरा झूठ यह है कि वह अपने रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ाने के लिए केले खा रहे हैं। किसी भी डॉक्टर से बात करें और वह आपको बताएंगे कि मधुमेह से पीड़ित सभी रोगियों को दो चीजें केले, टॉफी या चॉकलेट अपने पास रखने के लिए कहा जाता है। अगर उनका शुगर लेवल अचानक से कम हो जाए तो वह इसका सेवन कर सकते हैं।

केजरीवाल गंभीर मधुमेह से पीड़ित (AAP)-

तीसर झूठा यह है कि वह रोज आलू पूरी खा रहे हैं, उनका कहना है कि कम से कम वह चार्ट तो पढ़ लीजिए, जो आपने कोर्ट में जमा किया था। उन्होंने सिर्फ नवरात्रि के पहले दिन ही पूरी खाई थी। हमारे हिंदू धर्म में आलू पूरी को प्रसाद के रूप में खाया जाता है। आप इसकी अनुमति नहीं देंगे? उनका कहना है कि केजरीवाल गंभीर मधुमेह से पीड़ित हैं और पहले वह प्रतिदिन 54 यूनिट इंसुलिन ले रहे थे। उनका कहना है कि वह 1 फरवरी से केजरीवाल डॉक्टर की देखरेख में इंसुलिन रिवर्सल प्रोग्राम से गुजर रहे थे। इसके लिए उन्हें विशेष आहार, व्यायाम, निश्चित समय पर सोने की हिदायत के साथ-साथ कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं। (AAP)

ब्लड शुगर लेवल लगातार 300 से पार-

लेकिन 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी के बाद कार्यक्रम रोक दिया गया है। इसकी वजह से उनका शुगर लेवल अक्सर काफी बढ़ और अचानक गिर जाता है। पिछले कई दिनों से Arvind Kejriwal का ब्लड शुगर लेवल लगातार 300 से पार हुआ है। वह बार-बार तिहाड़ जेल के अधिकारियों को इंसुलिन की मांग कर रहे हैं, लेकिन वह उसे उपलब्ध नहीं करा रहे। इसके पीछे कौन सी साजिश है, क्या उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है?

ये भी पढ़ें- Supreme Court: चुनाव आयोग ने की EVM में गड़बड़ी? BJP ज्यादा वोट..

डॉक्टर रिचा चतुर्वेदी के मुताबिक-

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के नई दिल्ली में एंड्रो एंडॉक्रिनलॉजी के वरिष्ठ सलाहकार डॉक्टर रिचा चतुर्वेदी के मुताबिक, आम और आलू पूरी स्वादिष्ट भारतीय व्यंजन है। लेकिन केजरीवाल जैसे मधुमेह रोगियों के लिए वह ठीक नहीं है। उनकी सेहत के लिए वह ठीक नहीं है। डॉक्टर चतुर्वेदी का कहना है कि आलू पूरी रक्त शर्करा के लिए दोहरी मार है। इसकी वजह से रक्त शर्करा के स्तर में तेजी से वृद्धि होती है। डॉक्टर ने सलाह दी है कि केजरीवाल जैसे टाइप 2 के मधुमेह वाले लोगों को आलू पुरी से परहेज करना चाहिए। इसे सीमित मात्रा में ही खाना चाहिए। इसके नियमित सेवन से रक्त की शर्करा में वृद्धि हो जाती है।

ये भी पढ़ें- Indian Alliance के लिए कौन होगा पीएम फेस? कांग्रेस के प्रमुख ने दिया जवाब

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *