google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Attract Money
Photo Source - Google

Attract Money: ज्योतिष शास्त्र में धन को आकर्षित करने और बनाए रखने के कुछ उपाय दिए गए हैं। जिसमें जन्म कुंडली में मजबूत स्थिति में मौजूद बृहस्पति जैसे कारक शामिल है। क्योंकि ज्योतिष में बृहस्पति को अक्सर विकास, भाग्य और प्रचुरता से जोड़कर देखा जाता है। कुछ ज्योतिषियों का मानना है की जन्म कुंडली में मजबूत स्थिति में बृहस्पति समृद्धि और सौभाग्य लाने का संकेत देता है। देखने लायक एक अन्य कारक जन्म कुंडली में कुछ अनुकूल घर है, जो वित्तीय मामलों से जुड़े हैं। दूसरा घर व्यक्तिगत और संपत्ति से संबंधित है। छठा घर काम और रोजगार से संबंधित होता है और दसवां करियर की सफलता से।

ज्योतिष शास्त्र में उपाय मौजूद-

11वां घर सामाजिक संबंधों के माध्यम से लाभ का संकेत दे सकता है। जबकि नौवां उच्च शिक्षा या यात्रा माध्यम से मुख्य विकास का सुझाव देता है। हालांकि कुछ व्यक्ति ऐसे भी होते हैं जिनकी जन्म कुंडली ज्योतिष दृष्टि से अनुकूल नहीं होती। लेकिन उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है ज्योतिष शास्त्र में इसके उपाय मौजूद हैं।

सूर्य को जल चढ़ाना-

सुबह जल्दी उठकर तांबे के बर्तन में पानी भरकर सूर्य को जल चढ़ाना। जल डालते समय गायत्री मंत्र का जाप करें। ऐसा माना जाता है कि यह सौभाग्य को आमंत्रित करता है और द्वितीय स्थिरता को बढ़ावा देता है, साथ ही आपके जीवन में समृद्धि को भी आकर्षित करता है।

चांदी की अंगूठी-

वित्तीय कल्याण और स्थिरता को बनाने के लिए आप दाहिने हाथ में की छोटी उंगली पर चांदी की अंगूठी पहन सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास से आपके जीवन में धन और समृद्धि का वास होगा।

स्वच्छता बनाए रखें-

स्वच्छता बनाए रखने से विद्या स्थिरता बढ़ती है। आपको बस रहने की जगह को साफ सुथरा रखना है। ऐसा करके आप नकारात्मक ऊर्जा को प्रभावी ढंग से समाप्त कर सकते हैं और अपने जीवन में सौभाग्य, विद्या, स्थिरता और समृद्धि पा सकते हैं।

भगवान कुबेर-

भगवान कुबेर समृद्धि धन और भौतिक प्रचुरता के देवता हैं। भक्त वित्तीय सफलता और सफलता के लिए उनका आशीर्वाद मांगते हैं। धन समृद्धि को आकर्षित करने के लिए उनकी पूजा एक आम उपाय है।

काले कुत्ते को रोटी-

अगर आपका पैसा कहीं अटक गया है तो यह निराशा की स्थिति पैदा करता है। जब आपके धन का स्रोत फस जाता है, ऐसी स्थिति में अपना खोया हुआ पैसा वापस पाने के लिए बस आपको हर शनिवार को एक काले कुत्ते को रोटी खिलानी होगी।

ये भी पढ़ें- Navaratri 2023: आखिर नवरात्रि में क्यों नहीं की जाती शादियां, यहां जानिए

नमक-

नमक जिसे रसोई में मुख्य भोजन में इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसमें वित्तीय चुनौतियों को कम करने की शक्ति होती है। उपाय बहुत आसान है अपने घर के उत्तर पूर्व में डिब्बे में नमक रखें। ऐसा माना जाता है कि यह स्थान सकारात्मक परिणाम लाता है और धन से संबंधित मुद्दों को हल करने में सहायता करता है।

दर्पण-

दर्पण साज सज्जा के लिए सहायक उपकरण से कहीं ज्यादा काम करते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह धन भी आकर्षित कर सकता है। जहां आप अपना पैसा रखते हैं, उसके आसपास एक शीशा लगा सकते हैं। कुछ घरों में पैसा उनके अलमारी के अंदर रखा होता है, ऐसा माना जाता है कि अभ्यास समृद्धि और विद्या कल्याण के प्रभाव को बढ़ाता है।

ये भी पढ़ें- Ekadashi Shradh 2023: एकादशी व्रत से जुड़ी सभी जानकारियां, यहां जानें

झाड़ू-

भारतीय संस्कृति में झाड़ू को प्रतीकात्मक रूप से देवी लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है। जिसकी वजह से कुछ घरों में दिवाली की पूजा में देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश के साथ झाड़ू को भी शामिल किया जाता है। इसे ऐसी जगह रखना चाहिए, जहां यह किसी को दिखाई ना दे। दिवाली के त्यौहार के दौरान समृद्धि और सौभाग्य का स्वागत करने में इसकी विशेष भूमिका दर्शाता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *