google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Delhi
Photo Source - Google

Delhi: जल बोर्ड की लापरवाही की वजह से दिल्ली के पोश इलाकों में लाखों लीटर पानी रोज बर्बाद हो रहा है। जिसकी वजह से सड़के धोबी घाट में बदल चुकी है। बहुत से लोग इसमें अपने कपड़े धोते हुए भी नजर आ रहे हैं। आने जाने वाली गाड़ियां भी यहां धुल रही है और जल बोर्ड की लापरवाही की वजह से Delhi में लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविंदो रोड से साकेत की ओर जाने वाली रोड पर जल बोर्ड की पाइपलाइन में लीकेज हो गया।

जिसकी वजह से यह समस्या कई दिनों से हो रही है। इसके बावजूद भी जल बोर्ड ने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है। पीडब्ल्यूडी जुगाड़ लगाकर गड्ढे को भरने का काम कर रही है। क्योंकि जहां पर लीकेज हो रहा है वहां बहुत से गड्ढे हो गए हैं। इसकी वजह से जल बोर्ड मलबे से भरकर खाली पूर्ति जगह को भर रही है और सड़कों की लेवलिंग के लिए ट्रैक्टर से जुगाड़ लगाकर इसे लेवल किया जा रहा है।

लाखों लीटर पानी बर्बाद-

पीडब्ल्यूडी ने अरविंदो मार्ग से साकेत की ओर जाने वाली सड़क पर लेफ्ट टर्न को बंद कर दिया है। जल बोर्ड की इस लापरवाही की वजह से बहुत दिनों से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो चुका है। अब हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इस लीकेज की शिकायत बहुत दिनों से लगातार जल बोर्ड को दी जा रही थी। इसके बावजूद भी बोर्ड की ओर से इसे अभी तक ठीक नहीं किया गया। शिकायतकर्ताओं का कहना है किएक उन्होंने जिम्मेदार नागरिक होने की नाते उन्होंने रोड पर बह रहे पानी की शिकायत कई वरिष्ठ अधिकारियों से की थी। लेकिन शिकायत देने के बाद भी इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। उनका कहना है कि पिछले बहुत दिनों से यहां पर पानी इसी तरह से बर्बाद हो रहा है।

आसपास के इलाकों में पानी की किल्लत-

पानी का बहाव पहले से तेज हो गया। लेकिन जल बोर्ड के किसी भी अधिकारी ने इसकी सुध नहीं ली और मुख्य सड़क पर अभी तक रोज लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जिसकी वजह से आसपास के इलाकों में पानी की किल्लत भी होने लगी है। सड़क के पाइपलाइन फटने की वजह से पीडब्ल्यूडी ने रास्ता ब्लॉक कर दिया है और अब गड्ढे को भरने की कोशिश हो रही है। बहुत दिनों से सड़कों पर यह पानी बर्बाद हो रहा है। लेकिन जल बोर्ड किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने इसे ठीक करने की जरूरत नहीं की और इसकी वजह से आसपास के इलाकों में बहुत लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Haldwani में प्रशासन ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश, जानें पूरा मामला

पहली बार नहीं-

वैसे यह पहली बार नहीं है जब Delhi में बोर्ड कि लापरवाही की वजह से कई लीटर पानी बर्बाद हुआ है। इससे पहले भी साल 2023 की शुरुआत में लाखों लीटर पानी गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर बह रहा था और कई गाजी विधानसभा क्षेत्र में गोविंदपुरी मेट्रो के पास दिल्ली जल बोर्ड के पाइपलाइन पर क्रेक की वजह से कई लीटर पानी बर्बाद हुआ। दरअसल सड़क में खुदाई का काम चल रहा था। जिसकी वजह से जल बोर्ड की पाइपलाइन टूट गई और लगातार सड़क पर पानी बहता रहा लेकिन सूचना मिलने के बाद भी दिल्ली जल बोर्ड ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जिसकी वजह से लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ।

ये भी पढ़ें- Haldwani में अवैध मदरसे पर बुल्डोज़र चलाने पर हिंसा, जानें पूरा मामला

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *