google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Punjab Election
Photo Source - Twitter

Punjab Election: आम आदमी पार्टी ने पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर अपने इरादों को साफ कर दिया है। APP को लेकर अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट पर अकेले ही चुनाव लड़ने वाले हैं। इसका मतलब यह है कि इंडिया गठबंधन को एक और झटका मिल चुका है। हालांकि केजरीवाल की पार्टी पंजाब की रैलियों में पंजाब की जनता से पूरी 13 सीटों की मांग कर रही है। राज्य में पार्टी के नेता भी इन्हीं बातों को दोहराने में लगे हुए हैं। अब केजरीवाल ने साफ ऐलान भी कर दिया है। असल में पंजाब के लोगों के सामने वहां पहुंचे केजरीवाल ने ऐलान किया। इसके अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी कहा है कि पंजाब में हम जल्द ही सभी 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देंगे।

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान –

साथ ही चंडीगढ़ में भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देंगे। यानी की हम 13, 1 और 14 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ लोग गालियां देते हैं, यह वह राजनेता है जो कि बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब हम जनता के कोई काम नहीं रुकने देंगे। ये हमारा नारा है कि पंजाब मेरा हीरो है, लोकसभा चुनाव में 13 सीटें और अब चंडीगढ़ भी पक्की हो चुकी है। मेयर चुनाव में आपने देख ही लिया होगा कि अगले 10, 15 दिन में हम पंजाब के लिए 13 सीटों और चंडीगढ़ के उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर देंगे।

पंजाब में इंडिया गठबंधन को एक बड़ा झटका-

वहीं आम आदमी पार्टी के इस ऐलान के बाद पंजाब में इंडिया गठबंधन को भी एक बड़ा झटका लगा है। हालांकि कांग्रेस की पार्टी पंजाब कमेटी के मुखिया अमरिंदर सिंह भी आर पार के मूड में नजर आ रहे हैं। कुछ ही दिन पहले उन्होंने यह बयान दिया था, कि कांग्रेस के लिए वह सभी 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने वाली है। जिसका मतलब यह है कि दिल्ली में एकजुट होने वाली परियां पंजाब में एकला चलो का नारा दे रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi के पॉश इलाके में पानी हो रहा बर्बाद, सड़कें बनी धोबी घाट

मामला पंजाब से बिगड़ चुका-

अब क्योंकि इंडिया गठबंधन का मामला पंजाब से बिगड़ चुका है तो यहां का समीकरण समझना जरूरी हो जाता है। क्योंकि पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटों में साथ, कांग्रेस दो, शिरोमणि अकाली दल एक सीट, दो भाजपा और एक आम आदमी पार्टी के पास है। इसके अलावा पंजाब से आम आदमी पार्टी के साथ राज्यसभा सांसद हैं। केजरीवाल वहां की जनता से लोकसभा चुनाव की सभी 13 सीटों की मांग काफी समय से कर रही है और अब देखना यह होगा कि इंडिया गठबंधन क्या करने वाला है।

ये भी पढ़ें- Haldwani में प्रशासन ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश, जानें पूरा मामला

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *