google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Rahul Gandhi
Photo Source - Twitter

Rahul Gandhi: आज किसान आंदोलन को लेकर सरकार किसानों से एक बार फिर से बात करने वाली है। चंडीगढ़ में आज केंद्रीय मंत्री और किसान नेता मुलाकात करने वाले हैं। यह बैठक आज शाम 5:00 बजे चंडीगढ़ में होगी। इस बातचीत में किसानों के विरोध प्रदर्शन और मुद्दों के समाधान पर चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नित्यानंद राय और अर्जुन मुंडा मौजूद रहेंगे। तीसरे दौर की यह बातचीत काफी अहम मानी जा रही है और इससे पहले दोनों पक्षों के बीच दो बैठक के हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल।

किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा-

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा अपनी मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बना रहे हैं। इस वजह से ही दिल्ली के बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं। जिससे कि आम जन के लिए काफी समस्या पैदा हो रही। इस सबके बीच सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। जिसमें लिखा है कि पीएम मोदी नई गारंटीयों से पहले पुरानी गारंटी का हिसाब करो।

भाजपा सरकार मतलब झूठ-

उन्होंने आगे लिखा कि दो करोड़ नौकरी हर साल की गारंटी झूठ, किसानों की आय दोगुनी करने की गारंटी झूठ, काला धन वापस लाने की गारंटी झूठ, हर खाते में 15 लाख की गारंटी झूठ, 100 स्मार्ट सिटी बनाने की गारंटी झूठ, महंगाई कम करने की गारंटी झूठ, महिला सुरक्षा और सम्मान की गारंटी झूठ, रुपए को मजबूत करने की गारंटी झूठ, चीन को लाल आंख दिखाने की गारंटी झूठ, ना खाऊंगा ना खाने दूंगा की गारंटी झूठ, भाजपा सरकार मतलब झूठ।

गाजीपुर फ्लाईओवर पर सुरक्षा बलों की तैनाती-

न्याय की गारंटी देश के सपनों के साथ न्याय कांग्रेस करेगी। लगातार तीसरे दिन दिल्ली के गाजीपुर फ्लाईओवर पर सुरक्षा बलों की तैनाती है और चारों ओर से बैरिकेडिंग और डंपर लगा दिए गए हैं। किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन का तीसरा दिन है और इसी बीच दिल्ली से जुड़े अलग-अलग बॉर्डर पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। दिल्ली के गाजीपुर फ्लाईओवर पर चारों तरफ मल्टी लेयर बैरिकेडिंग की गई है।

ये भी पढ़ें- Mushroom on Frog: हैरान करने वाला मामला, मेंढ़क के शरीर पर उगा मश..

ट्रैफिक का सामना-

चारों ओर एमडी के डंपर और अर्ध सैनिक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था देखकर साफ लग रहा है कि प्रशासन किसी भी तरीके से किसानों को दिल्ली में जाने अनुमति नहीं देगी। इसके चलते आम लोगों को अलग-अलग जगह पर ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन नोएडा, गाजियाबाद जाने वाले रास्ते पर किसी भी तरह का जाम देखने को अभी तक नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें- Congress ने किया चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, सोनिया गांधी..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *