google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Kerala Blast
Photo Source - Google

Kerala Blast: केरल के कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके के बाद अब दिल्ली में चेतावनी जारी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा जा रहा है। राजधानी में सभी चर्च और मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली के सभी चर्च में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल केंद्रीय जांच एजेंसियों के संपर्क में है‌। जिससे इस संबंध में कोई इनपुट मिल सके। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है की मुख्य बाजारों, मेट्रो स्टेशनों, चर्च, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हरियाणा और उत्तर प्रदेश-

पुलिस का कहना है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगने वाली सीमा पर बैरिकेड लगाने के निर्देश दिए गए हैं। सिविल ड्रेस और पीसीआर में तैनात पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है। किसी भी तरह की सूचना को नजर अंदाज नहीं करने की सलाह दी गई है। एक पुलिसकर्मी का कहना है कि हम पहले ही भीड़भाड़ वाले बाजारों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं‌। त्योहार के इस सीजन को देखते हुए पहले से ही राजधानी में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

प्रार्थना सभा का आखिरी दिन-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईसाइयों की प्रार्थना सभा में रविवार को जोरदार धमाका हुआ। रविवार को तीन दिवसीय प्रार्थना सभा का आखिरी दिन था। अधिकारियों के मुताबिक, जिस वक्त यह धमाका हुआ उस दौरान प्रार्थना सभा में करीब 2000 लोग जुटे हुए थे। केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि धमाके को लेकर सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। साथ ही छुट्टी पर गए सभी स्वास्थ्य कर्मियों को तुरंत कम पर लौटने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें- Hamas को आतंकी संगठन क्यों घोषित नहीं कर रहा India, जानें डिटेल

एग्जिबिशन सेंटर में विस्फोट-

केरल के डीजीपी डॉक्टर शेख दरवेश साहब का कहना है कि आज सुबह लगभग 9:40 बजे इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जिबिशन सेंटर में विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोगों का इलाज चल रहा है। कन्वैक्शन सेंटर में क्षेत्रीय सम्मेलन था। हमने देखा कि एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा है हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर है। पूरी जांच की जा रही है पता लगाया जाएगा कि इसके पीछे कौन है और सख्त कार्यवाही भी की जाएगी। उनका कहना है कि प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि यह एक EID उपकरण है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro ने सप्ताह के दिनों में बढ़ाई 40 अतिरिक्त यात्रा, जानिए कारण

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *