google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Nyay Geet
Photo Source - Twitter

Nyay Geet: शनिवार को कांग्रेस ने अपना न्यायाधीश जारी किया जो की पार्टी के न्याय के पांच स्तंभों और युवाओं को इसकी गारंटी के बारे में बताता है। इस Nyay Geet को राहुल गांधी और पार्टी करने नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया। राहुल गांधी ने कांग्रेस के न्यायाधीश को कैप्शन देते हुए लिखा कि जो पीछे रह गए हैं, उनके भी सपने पूरे होंगे,, न्याय का यह गीत वंचितों के जीवन में भर के आगमन का संगीत है। यह गाना 2 मिनट 34 सेकंड लंबा है। कांग्रेस ने अपने नए गीत में प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला में युवा युवतियों के लिए रोजगार, अधिकार और अवसर दोनों प्रदान करने का वादा किया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा-

कांग्रेस द्वारा घोषित न्याय के पांच स्तंभ युवाओं, महिलाओं, किसानों, श्रमिकों और सहभागी नेता के लिए न्याय है। इस Nyay Geet के वीडियो में राहुल गांधी को अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत कई राज्यों का दौरा करते हुए स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए दिखाया गया है। यह यात्रा पिछले साल निकल गई थी। कांग्रेस के भारत जोड़ो में यात्रा के लिए खड़ी है। कांग्रेस ने 14 जनवरी को मणिपुर से यात्रा शुरू की थी। यह इस महीने के आखिर में मुंबई में समाप्त होने वाली है।

इन प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध-

यात्रा के 14 राज्यों में 6200 किलोमीटर की दूरी तय करने की उम्मीद है। सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद कैसे कांग्रेस की इस Nyay Geet को लगभग 357.8k से भी ज़्यादा बार देखा जा चुका है। यह गाना यूट्यूब म्यूजिक, स्पॉटिफाई, एप्पल म्यूजिक, अमेजॉन म्यूजिक, विंक और सावन जैसे प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध है। इस सब के अलावा ममता बनर्जी ने भी एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को रामनवमी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया। यह घोषणा रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा की पिछली घटनाओं के बीच आई है।

ये भी पढ़ें- PM Modi ने किया Sela Tunnel का उद्घाटन, दुनिया की सबसे उंची..

सत्तारुढी तृणमूल कांग्रेस की आलोचना-

जिसका इस्तेमाल भाजपा ने सत्तारुढी तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करने के लिए किया था। भाजपा का आरोप है कि राज्य सरकार का लक्ष्य हिंदू धार्मिक जुलूस को प्रतिदिन नेतृत्व करना है और वह इस फैसले को ममता बनर्जी द्वारा अपनी गठित हिंदू विरोधी छवि को सुधारने के प्रयासों के रूप में देखती है। यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब तृणमूल कांग्रेस अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने की तैयारी कर रही है। घोषणा की प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के अमित मालवीय ने इस कदम को स्वीकार किया। लेकिन सवाल किया कि क्या सरकार रामनवमी जुलूस की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

ये भी पढ़ें- जल्द तैयार होगी पहली Vande Bharat Sleeper अश्विनी वैष्णव ने किया..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *