google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Pakistan News
Photo Source - Google

Pakistan News: सोमवार को होने वाली अपनी बैठक के दौरान पाकिस्तान की सीनेट और उनके सशस्त्र बलों के खिलाफ संभावित दुरुपयोग को ध्यान में रखते हुए मुख्य धारा की सोशल मीडिया एप्स पर बैन लगाने की मांग करने वाला एक प्रस्ताव लाने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रस्ताव पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सीनेटर आनंद तंगी द्वारा पेश किया गया है। जिनका सीनेटर के रूप में कार्यकाल 11 मार्च को खत्म हो रहा है।

नकारात्मक और विनाशकारी प्रभाव-

न्यूज़ इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें युवा पीढ़ी को उनके नकारात्मक और विनाशकारी प्रभावों से बचने के लिए टिकटोक, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया एप्स पर बैन लगाने की मांग की गई है। उनका कहना है कि इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश की युवा पीढ़ी पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं।

संस्कृति के खिलाफ मानदंडों को बढ़ावा-

इस सत्य को स्वीकार करते हुए की इन प्लेटफॉर्मों का इस्तेमाल धर्म और संस्कृति के खिलाफ मानदंडों को बढ़ावा देने भाषा और धर्म के आधार पर लोगों के बीच में भ्रम पैदा करने के लिए किया जा रहा है। उनका कहना है कि पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के खिलाफ नकारात्मक और दुर्भावना पूर्ण प्रचार के माध्यम से देश के हितों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो चिंताजनक है।

युवा पीढ़ी को धोखा-

प्रस्ताव जो पारित होने पर भी गैर बाद अधिकारी होगा। उन्होंने आगे कहा कि इन प्लेटफॉर्मों का इस्तेमाल अलग-अलग मुद्दों के बारे में फर्जी खबरें फैलाने और युवा पीढ़ी को धोखा देने के लिए, देश में नकली नेतृत्व बनाने को बढ़ावा देने के लिए औऱ निहित स्वार्थ के लिए किया जा रहा था। हालांकि किसी व्यक्ति और पार्टी का उल्लेख नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें- Ravi River पर बांध बनाकर भारत ने लगाई पाकिस्तान जाने वाले पानी..

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान-

लेकिन स्पष्ट संदर्भ जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान टिहरी ने युवाओं का समर्थन हासिल करने के लिए सोशल मीडिया का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया है। 9 मई 2023 को सोशल मीडिया पर सैन्य अधिकारियों की विलासिता पूर्ण जीवनशैली को प्रदर्शित करने वाले उनके वीडियो पोस्ट में शक्तिशाली प्रतिष्ठा को परेशान कर दिया था।

ये भी पढ़ें- Israel पर हमले की साज़िश रचने वाला आतंकी सुरंग में मिला घूमता, इज़राइल..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *