WhatsApp
    Photo Source - Google

    WhatsApp: अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp अपने मैसेजिंग ऐप में एक और फीचर जोड़ रहा है। व्हाट्सएप अपडेट लॉक एचडी फोटो विकल्प, मैसेज के लिए एक एडिट बटन, स्क्रीन शेयरिंग और बहुत कुछ ऐसी सुविधाएं प्रदान करता है। यह सभी WhatsApp के बहुत महत्वपूर्ण फीचर हैं, जो किसी न किसी तरह से लोगों को की जिंदगी को आसान बना रहे हैं। अब व्हाट्सएप ऐप पर दो मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करने की फीचर जारी किया है।

    दो अलग-अलग खातों का इस्तेमाल-

    यह एक बड़ा अपडेट है, क्योंकि पहले लोगों को एक डिवाइस पर दो अलग-अलग खातों का इस्तेमाल करने में के लिए फोन पर दोहरी या क्लोन एप सुविधा का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन व्हाट्सएप ने लोगों के काम को अलग-अलग नंबरों का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए यह फीचर शुरू किया है। आईए जानते हैं कि आप इस फीचर का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

    कैसे करें इस्तेमाल-

    एक ही ऐप पर दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट सेट करना एक सीधी प्रक्रिया होगी। आपको एक दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड या एक ऐसे मोबाइल फोन की जरूरत होगी, जो मल्टी सिम तकनीक का इस्तेमाल करता हो। एक बार जब आपके पास आवश्यक हार्डवेयर होगा, तो आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है।

    सबसे पहले WhatsApp की सेटिंग में जाएं और अपने नाम के आगे मौजूद एरो पर टाइप करें। उसके बाद आपको एड अकाउंट पर क्लिक करना होगा, उसके बाद यह आपके दूसरे अकाउंट के लिए सेटअप प्रक्रिया शुरू कर देगा, उसके बाद मैसेजिंग प्लेटफार्म की ऑफिशल ब्लॉग पर दिए गए, विवरण के मुताबिक, आपको प्रत्येक अकाउंट के लिए प्राइवेसी और सेटिंग पर आपका पूरा कंट्रोल होगा।

    ये भी पढ़ें- क्या है Blue Aadhaar card, कैसे करें आवेदन, क्यूं है महत्वपूर्ण, जानें यहां

    एक ऐप पर कई अकाउंट्स-

    WhatsApp ने इस फीचर की घोषणा की है और यह भी कहा है कि आने वाले हफ्तों में एक ऐप पर कई अकाउंट्स खोले जा सकेंगे। जिसका मतलब है कि अक्टूबर के आखिर या नवंबर की शुरुआत तक इसके आने की उम्मीद है। फिलहाल WhatsApp के बीटा टेस्टर्स इस फीचर का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं।

    ये भी पढ़ें- भारत सरकार ने जारी की चेतावनी, Apple iPad, iPhone यूजर्स रिस्क में