google-site-verification=YVHN2dtbiGoZ5Ooe2Ryl06rtke7l76iOlFsnK7NUB_U
Auto News
Symbolic Photo Source - Twitter

5 CNG SUV List: आज बड़ी-बड़ी कार निर्माता कंपनियों की कार मार्केट में मौजूद है। जिनके फीचर्स भी अलग-अलग होते हैं और कीमत भी अलग-अलग होती है। कुछ सीएनजी मॉडल के साथ आती है, तो कुछ पेट्रोल वेरिएंट में मौजूद होती है। अगर आप भी एक एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट 15 लाख तक का है, तो आज हम आपको पांच ऐसी SUV के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 15 लाख से कम है और यह काफी अच्छी भी है। आईए उनके बारे में विस्तार से जानते हैं-

Maruti Brezza-

सबसे पहले हम बात करेंगे Maruti Brezza के सीएनजी मॉडल की, इसकी कीमत की बात की जाए तो 9.39 लाख रुपए से शुरू होती है, जबकि यह सीएनजी मोड में चलती हैं। इसके इंजन की बात करें तो इसका इंजन 7.8PS पावर और 121.5nm का पिक तक जनरेट करता है। इस कार की माइलेज की बात की जाए तो यह 25.51km/kg का माइलेज देने का दावा करती है। (5 CNG SUV List)

TATA Punch iCNG-

अब बात करते हैं टाटा पांच के आईसीएनजी मॉडल के बारे में, जिसकी शुरुआती कीमत 7.22 लाख रुपए है। सीएनजी मॉडल ड्यूल सिलेंडर तकनीक के साथ आता है और इसीलिए 73.5ps की पावर और 103nm का पीक टार्क जनरेट करता है। सीएनजी से चलने वाली यह ड्राइव ट्रेन 27km/kg माइलेज देती है।

Hyundai Exter CNG-

अब बात करते हैं हुंडई की एक्स्टर सीएनजी के बारे में एक्सटर सीएनजी की बात की जाए, तो हुंडई एक्सटर सीएनजी मॉडल की शुरुआती कीमत 8.43 लाख रुपए से शुरू होती है। हुंडई एक्सटर को सीएनजी में पांच स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है। इसे सीएनजी किट को साथ पेश किया गया है और सीएनजी मोड में इसका आउटपुट 59ps और 95.2nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इसकी माइलेज की बात की जाए तो 27.1km/kg है।

Toyota Taisor-

वही टोयोटा Taisor सीएनजी मॉडल की कीमत की शुरुआती की शुरुआती कीमत 8.71 लाख रुपए है, इसका 1.2 लीटर सीएनजी पावर ट्रेन 77ps की पावर और 98nm का पीक टार्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें- कौन है Aditya Srivastava? जिन्होंने UPSC की परिक्षा में किया टॉप..

Maruti Grand Vitara-

दूसरी ओर मारुति की ग्रैंड विटारा सीएनजी मॉडल की कीमत 13.15 लाख रुपए से शुरू होती है, सीएनजी किट को सिर्फ 1.5L और एक मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। यह 88ps और 121.5nm का पीक टार्क जनरेट करता है और 26.6km/kg की माइलेज भी देता है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप सीएनजी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट 15 लाख तक है तो आप इनमें से अपनी पसंद की कोई भी कार खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- CMPFO Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिए पा सकते हैं कोयला मंत्रालय में ऑफिसर की नौकरी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *